महापंचायत में केजरीवाल का बड़ा ऐलान- किसान आंदोलन के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार हूं

4/4/2021 4:07:42 PM

जींद (अनिल कुमार): हरियाणा के जींद में आयोजित महापंचायत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा किसान आंदोलन को सफल बनाने के लिए जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी, मैं वो हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि आंदोलन में 300 किसानों ने शहादत दी, इस आंदोलन के लिए मेरी भी जान चली जाए तो कोई परवाह नहीं। किसान आंदोलन को समर्थन करने पर केंद्र सरकार मुझे कोई भी सजा दे, मुझे कोई फिक्र नहीं। हम राजनीति में लोगों की सेवा करने आए हैं। 




महापंचायत में अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार सहित मनोहर सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जब से तीनों कृषि कानून बनाए गए हैं, तब से किसान परेशान हैं। हरियाणा सरकार ने किसानों के ऊपर आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठीचार्ज किया। लेकिन हमारे किसानों की हिम्मत देखिए वो आंसू गैस के गोले, लाठीचार्ज और बुलडोजर पार कर दिल्ली पहुंच ही गए।



उन्होंने कहा कि कई राज्यों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर जारी आंदोलन में हिस्सी नहीं ले पा रहे हैं, लेकिन वह घर में बैठकर दुआ कर रहे हैं कि यह आंदोलन सफल हो। केजरीवाल ने कहा कि जो किसान आंदोलन के साथ है, वो देशभक्त है और जो किसान आंदोलन के खिलाफ है, वो देश का गद्दार है। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार किसानों को पूरा समर्थन दे रही है। आंदोलन को सफल बनाने के लिए वह किसानों की पूरी मदद कर रहे हैं। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि जिस हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के नेताओं को लोग गांवों में प्रवेश नहीं दे रहे, वहां आज आप के नेताओं की इज्जत हो रही है। मुझे इस बात की खुशी है।



इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने रोहतक में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदी की। उन्होंने कहा कि जिस देश में किसानों का सम्मान नहीं है, वह देश कभी प्रगति नहीं कर सकता। सरकार को किसानों का साथ देना चाहिए या उन पर लाठीचार्ज करना चाहिए। इसको लेकर किसानों ने हरियाणा में चक्का जाम कर रखा है, हम किसानों के इस संघर्ष का समर्थन करते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

 

Content Writer

vinod kumar