करनाल में तोड़-फोड़, लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, CM ने दी सफाई (VIDEO)

9/28/2018 10:21:05 PM

करनाल (केसी आर्य):  शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल करनाल के ग्रामीण इलाकों में दौरे पर निकले। सीएम ने कई गांवों का दौरा किया, वहीं करनाल के गांव डाचर में भी सीएम मनोहर के पहुंचने की तैयारी चल रही थी। लेकिन ऐन वक्त पर सीएम का प्रोग्राम रद्द कर दिया गया, जिस वजह से सीएम के स्वागत के लिए पहले से मौजूद लोगों में रोष व्याप्त हो गया। वहीं, इस मामले पर मुख्यमंत्री मनोहर ने कहा कि मैंने गुरुद्वारा में आने के लिए पहले ही मना कर दिया था। ऐसे में, लोगों में किस बात की नाराजगी है?



सीएम के गांव में नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने सरकारी वाहनों पर हमला बोल दिया। इस दौरान सीएम के काफिले की फायर ब्रिगेड की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए।  एफएसएल की टीम की गाड़ी पर पत्थरबाजी की गई। बता दें कि ये वाहन सीएम के पहुंचने से पहले ही पहुंचे हुए थे, जिस पर ग्रामीणों ने अपना गुस्सा निकाला। दूसरी ओर, इस तोड़-फोड़ के दौरान खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए और मुख्यमंत्री के खिलाफ भी नारेबाजी की गई।

वहीं, हरियाणा अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन त्रिलोचन सिंह ने सीएम के गांव ने जाने पर कहा कि उनके कारण ही सिख समुदाय में रोष पनपा है। गुरुद्वारे में प्रोग्राम था, लेकिन सीएम नहीं गए। यह बहुत ही गलत बात है। उन्होंने कहा कि सीएम हिंदू सिखों को बांटना चाहते हैं, सीएम की यही सोच है। हालांकि, गुरुद्वारे में भिंडरावाले की फोटो लगी होने की बात पर त्रिलोचन सिंह ने चुप्पी साध ली।

गौरतलब है कि गांव डाचर में मुख्यमंत्री तीर्थस्थल पर गए थे। वहां स्थित एक गुरुद्वारे में भी जाने का प्रोग्राम था। लेकिन उस गुरुद्वारे में भिंडरावाला की फोटो लगी होने के कारण सीएम मनोहर लाल खट्टर वहां नहीं गए। इसके बाद सिख समुदाय के गुस्साए लोगों ने फायर ब्रिगेड गाड़ी के शीशे तोड़ दिए और नारेबाजी शुरू कर दी।

Shivam