हरियाणा की कमान फिर से खट्टर के हाथ, पहली बार डिप्टी CM बने दुष्यंत चौटाला

10/27/2019 4:07:16 PM

चंडीगढ़:  मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर से हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। जबकि, जननायक जनता पार्टी चीफ और पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल के पोते दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। 90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा विधानसभा में बीजेपी सिर्फ 40 सीटों पर ही रह गई। यानि, बहुमत का आंकड़े जुटाने के लिए उसे सहयोगी दल की तलाश थी। ऐसे में 9 महीने पहले बनी जेजेपी की दस सीटों पर जीत के समर्थन के बाद बीजेपी यहां पर स्थायी सरकार बनाने जा रही है। आज केवल सीएम और डिप्टी सीएम को ही शपथ दिलाई गई

इससे पहले, निर्दलीय विधायकों समेत हरियाणा जनहित कांग्रेस चीफ गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया था। लेकिन, गीतिका शर्मा सुसाइड केस के आरोपों का सामना कर रहे कांडा के समर्थन लेने को लेकर बीजेपी की जमकर किरकिरी हुई। जिसके बाद बीजेपी ने कांडा को किनारा करते हुए जेजेपी के समर्थन के सरकार बना रही है।

शपथ ग्रहण समारोह से एक दिलचस्प बात सामने आई है। यहां मंच पर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला भी मौजूद रहे। अजय चौटाला आज सुबह ही तिहाड़ जेल से फरलो पर बाहर आए हैं। अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल भी मनोहर लाल खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे।


 

Isha