किसान आंदोलन:सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बहाल, किलेबंदी बरकरार

2/3/2021 9:37:25 PM

डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन पिछले 70 दिनों से जारी है। 26 जनवरी को दिल्ली हिंसा के बाद केन्द्र सरकार ने रविवार को आंदोलन प्रभावी क्षेत्रों में इंटनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी, जिसे अब बहाल कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा-दिल्ली के सिंघु व टीकरी बॉर्डर व उत्तर प्रदेश-दिल्ली  के गाजीपुर बॉर्डर पर भी इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया है। हालांकि सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए किलेबंदी अभी भी बरकरार है।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर दो फरवरी की रात तक लागू रही इंटरनेट पाबंदी को बढ़ाया नहीं गया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सिंघु, टीकरी तथा गाजीपुर सीमाओं और इसके आसपास के इलाकों में 29 जनवरी रात 11 बजे से 31 जनवरी रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवाएं प्रभावित रहने का ऐलान किया था। बाद में पाबंदी को दो फरवरी रात 11 बजे तक बढ़ा दिया गया था। 

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा था कि दूरसंचार सेवाओं पर अस्थायी पाबंदी (जन आपताकाल एवं जन सुरक्षा) नियम 2017 के तहत यह फैसला लिया गया है। मंत्रालय के अधिकारी ने बताया, ''गृह मंत्रालय ने दिल्ली की सीमाओं पर लगी इंटरनेट पाबंदी को फिलहाल नहीं बढ़ाया है। '' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

Recommended News

static