मालकिन की हैवानियत से तंग नौकरानी ने 11वीं मंजिल से लगाई छलांग

10/5/2017 3:42:54 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसे सुन कर आपकी रूह भी कांप जाएगी। फरीदाबाद के सराय इलाके में बने कनिष्का टावर की ग्यारवीं मंजिल से एक नाबालिग लड़की ने आत्महत्या करने की नियत से छलांग लगा दी लेकिन गनीमत रही की वह दसवीं मंजिल पर बनी जालियों में अटक गई और उसकी जान बच गई। दरअसल में उसने यह कदम अपने मकान मालिकन की पिटाई से परेशान होकर उठाया था। 

स्थानीय लोगों के अनुसार 14 वर्षीय बच्ची और उसकी मालकिन दोनों बिहार के रहने वाले वाली हैं। पीड़िता की मालकिन बिहार से यहां पढ़ने के लिए आई है और वही बच्ची को अपने साथ लाई थी जिससे वह नौकरानी का काम करवाती थी। मालकिन की पिटाई से बच्ची की कई हड्डियां भी टूट कर जुड़ चुकी है। अपनी मालकिन की इसी हैवानियत से परेशान होकर इस मासूम ने अपनी जीवन लीला खत्म करने की ठान ली और ग्यारहवीं मंजिल से छलांग लगा दी लेकिन उसकी जान बच गई।

घटना की जानकारी उसकी मालकिन को लग तो गई लेकिन दसवीं मंजिल के उस मकान में कोई नहीं रहता था इसलिए वहां से उसे उतारने में कई घंटे लग गए। तब तक पड़ोस में रहने वाले लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के संरक्षण में भेज दिया है। लड़की सुरक्षित है, लेकिन उसके पूरे शरीर पर निशान बने हुए हैं। पुलिस मामले में पूछताछ कर कार्रवाई कर रही है।