BJP के कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा से मिले खट्टर, बोले- बनाएंगे सरकार

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 06:56 PM (IST)

डेस्कः हरियाणा में किसी भी राजनीतिक दल को पूर्ण बहुमत ना मिलने की वजह से सूबे की सिसायत गरमा गई है। गुरुवार को आए नतीजों में भाजपा 40 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है लेकिन सरकार बनाने के लिए अब भी उसे 6 विधायकों का साथ चाहिए। ऐसे में पार्टी आलाकमान ने पार्टी के बागी विधायकों और अन्य को साधने की कसरत शुरू कर दी है। इस बीच जेपी नड्डा के साथ बैठक करने के लिए खट्टर दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि 'मैं आशावादी हूं और हम लोग हरियाणा में दोबारा सरकार बनाने जा रहे हैं।'

राज्य में सरकार बनाने की उठापटक के बीच सीएम मनोहरलाल खट्टर दिल्ली स्थित जेपी नड्डा के निवास पर पहुंच गए हैं। यहां वह राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा से मुलाकात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान होने वाली बैठक में निर्दलीय विधायकों के मौजूद होने की भी संभावना है।

हरियाणा के दंगल में 10 में से आठ मंत्री चुनाव हार गए। सिर्फ कैबिनेट मंत्री अनिल विज और राज्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल ही अपनी सीट बचाने में सफल रहे। पार्टी के प्रदेश प्रमुख सुभाष बराला भी चुनाव हार गए हैं। उधर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा, करण दलाल और आनंद सिंह को भी हार झेलनी पड़ी है। इनेलो से अलग होकर बनी पार्टी जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने 10 सीटें जीतीं हैं। पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नई सरकार में उनकी अहम भूमिका होगी। उन्होंने, शुक्रवार को पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static