गोल्डन गर्ल मनु ने रचा इतिहास, एक महीने में देश को दिलाया 5वां गोल्ड(video)

3/27/2018 3:42:50 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): झज्जर की बेटी मनु भाकर ने मात्र 16 साल की उम्र में एक महीने के अंतराल में गोल्ड मेडलों की बारिश कर इतिहास रच दिया है। मनु ने सिडनी में चल रहे जूनियर पिस्टल शूटिंग वर्ल्ड कप के मिक्सिंग गेम में साथी खिलाड़ी अनमोल जैन के साथ देश की झोली में पांचवा गोल्ड डाल दिया है।

मनु इस प्रतियोगिता में अब तक तीन गोल्ड मेडल जीत चुकी है। इससे पहले भी मनु ने मैक्सिको में भी दो गोल्ड मेडल जीते थे। वह लगातार अपने खेल से खेल प्रेमियों को प्रभावित कर रही है। सिडनी में चल रहे है जूनियर वर्ल्ड कप में पहले मनु ने दस मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया।

उसके बाद 25 मीटर सिंगल एयर पिस्टल में दूसरा गोल्ड जीता और अब इसी प्रतियोगिता में दस मीटर एयर पिस्टल मिक्सिंग में साथी खिलाड़ी अनमोल जैने के साथ गोल्ड मेडल जीता। मनु ने एक सप्ताह में तीन गोल्ड मेडल इसी प्रतियोगिता में जीतकर देश की झोली में डाल दिए है। 

मनु का कल भी 25 मीटर एयर पिस्टल का मैच होना है। इसके बाद वह कामनवेल्थ गेम में पार्टिसिपेट करेगी। वहीं इस उपलब्धि पर मनु के माता-पिता सहित गांव के लोग बेहद उत्साहित हैं।

गांव के लोग बेटी का इंतजार कर रहे है कि कब मनु आए और उसका स्वागत करें। झज्जर के लोग मनु से इस कदर प्रभावित हैं कि उन्होने जमीन पर ही उसकी बेहद आकर्षक तस्वीर गोल्ड मेडल के साथ बना दी है। मनु एक कदम से हीरो के रूप में उभरी है। मात्र 16 साल की उम्र में ही मनु हर देशवासी की पहली पंसद बन गई है। हर देशवासी को बेटी इस उपल्बिध पर गर्व महसूस कर रहा है। 


 

Punjab Kesari