हरियाणा की बेटी ने बनाया हैट्रिक, जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 11:21 AM (IST)

झज्जर(प्रवीन धनखड़): भारत गोल्ड गर्ल बनकर उभरी झज्जर की बेटी मनु भाकर ने देश की झोली में एक अौर यानी तीसरा मेडल डाल दिया है। मनु ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में चल रहे दस मीटर एयर पिस्टल वर्ल्डकप में स्वर्ण पदक हासिल कर गोल्ड की हैट्रिक बना डाली है। आज सुबह साढे छह बजे ही मनू ने मात्र 16 साल की उम्र में भारत को तीसरा गोल्ड दिया। ऑस्ट्रेलिया में 19 मार्च से 29 मार्च तक चल रही जूनियर वर्ल्डकप पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में मनू ने ये कीर्तिमान हासिल किया है। इस उपलब्धि पर परिवार सहित गांव में खुशी का माहौल है। मनु झज्जर के गोरियां स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा है। 
PunjabKesari
भारत को पहले भी दिलाए हैं दो गोल्ड
इससे पहले भी मेक्सिको में चल रही प्रतियेागिता में भी मनु ने भारत को सिंगल व डबल में पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता दो गोल्ड दिलाए थे। आज फिर से इतिहास रचते हुए मनु ने भारत को एक ओर स्वर्ण पदक दिलाया। मनु के पिता रामकिशन भाकर का कहना है कि आज सुबह जब बेटी की इस उपलब्धि पर परिवार सहित पूरा गांव गदगद है। मनु के स्कूल में भी खुशी का माहौल है। उसके गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। गांव वाले इस इंतजार में है कब उनकी बेटी गांव आए। 
PunjabKesari
28 मार्च को एक अौर मैच में खेलेगी मनु
फिलहाल मनु को 28 मार्च को भी एक मैच होना है। उसके बाद मनु कामनवेल्थ गेम में पार्टीस्पेट करेगी। वहीं झज्जर की बेटी की इस उपलब्धि के लिए जिला प्रशासन ने भी शुभकामनाएं दी है। जिला उपायुक्त सोनल गोयल ने मनु भाकर को तीन गोल्ड जीतने पर बधाई दी और कहा कि ये कि झज्जर के लिए सौभाग्य की बात है कि प्रदेश की बेटियां लगातार देश का नाम रोशन कर रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static