हरियाणा में गिरफ्तार हुआ बिहार का माओवादी, छुपकर सिरसा में 20 साल से रह रहा था

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 08:56 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): हत्या व बम ब्लास्ट जैसे कई आपराधिक मामलों में शामिल बिहार के एक माओवादी को सिरसा की सीआईए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कालांवाली थाना अंतर्गत गांव जगमालवाली के नजदीक पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया। बिहार के गया स्थित गांव खाफिया टोला निवासी दशरथ यादव के रूप में इसकी पहचान हुई है। 

कालांवाली के डीएसपी नरसिंह ने बताया कि दशरथ यादव को नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने पूछताछ के लिए रोका था, संदिग्ध लगने पर उसे गिरफ्तार किया गया पूछताछ में सामने आया कि वह माओवादी संगठन से जुड़ा हुआ है। गिरफ्तार दशरथ यादव 1990 से सिरसा में रह रहा है। वह कालांवाली और आसपास के शराब ठेकों पर काम करता था। बीच-बीच में वह अपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए बिहार जाता रहा है। 

करीब 20 साल पहले 1997 -98 में माओवादी संगठन के संपर्क में दशरथ आया था। इसी दौरान चट्टी थाना क्षेत्र में सूखी नदी के नजदीक हुए बम ब्लास्ट में उसकी गिरफ्तारी हुई थी। इस बम ब्लास्ट में एक  पुलिसकर्मी की मौत भी हुई थी। इस मामले में दशरथ को बिहार की एक अदालत से करीब 10 माह बाद जमानत मिली थी। जमानत मिलने के बाद वह फरार हो गया और लगातार गिरफ्तारी से बचने के लिए सिरसा में रहने लगा।

डीएसपी नरसिंह ने बताया कि  इस बम ब्लास्ट के अलावा उसके विरुद्ध हत्या मारपीट सहित कई अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल सिरसा पुलिस की ओर से बिहार पुलिस को इसके बारे में सूचित किया गया है। बिहार पुलिस की एक टीम सिरसा के लिए रवाना हो गई है। दशरथ यादव के खिलाफ और कितने मामले दर्ज है इसका खुलासा आगे की जांच में ही होगा। फिलहाल पुलिस उसे अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static