कोरोना मरीज की दुर्गति- रात भर बॉथरूम में पड़ी रही डेडबॉडी, ऐसे हुई थी मौत

6/4/2020 5:49:17 PM

चरखी दादरी (नरेन्द्र): हरियाणा के चरखी दादरी जिले के कोविड अस्पताल में एडमिट एक कोरोना संक्रमित मरीज की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। कोरोना संक्रमित मरीज का शव मंगलवार को अल सुबह अस्पताल के बाथरूम में पड़ा मिला। मृतक गांव ढाणी फोगाट निवासी छाजू राम 29 मई को गुरुग्राम से दादरी आया था और कोविड 19 अस्पताल में भर्ती हो गया था। सोमवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बताया जा रहा है कि बाथरूम में गिरने से उस की जीभ कट गई और उसकी मौत हो गई।

फिलहाल मृतक के शव को दादरी के नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया है। कोविड अस्पताल में एडमिट कुछ मरीजों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि रात को कोई डॉक्टर नहीं होने से मरीज की हालत बिगड़ी थी। उनका आरोप है कि मरीज को वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया था जिसके चलते उसकी मौत हुई है।
 

 

हरियाणा में कोरोना वायरस की स्थिति
हरियाणा में अब तक कोरोना के कुल पॉजिटिव मामले 2462 मिले हैं, गुरुग्राम में 961, फरीदाबाद से 392, सोनीपत से 233, झज्जर से 101 केस हैं। हालांकि, अबतक प्रदेश में 1057 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 1384 है।

कुल 21 मरीजों की मौत: हरियाणा में कोरोना वायरस से अबतक 21 मौतें हो चुकी हैं, जिनमें फरीदाबाद में 8, गुरुग्राम से 4, पानीपत में 3, अंबाला से 2 और रोहतक, जींद, सोनीपत व करनाल से 1-1 मौत हुई है।

तीन दिन पहले भी हुई थी ऐसी मौत
करनाल (केसी आर्या): हरियाणा की सीएम सिटी करनाल में एक गर्भवती महिला सरकारी अस्पताल की लापरवाही की भेंट चढ़ गई। यहां एक गर्भवती महिला की मौत अस्पताल के बॉथरूम में पैर फिसल जाने के कारण हो गई। घटना बीती 30 मई की है। वहीं मृतका परिजनों ने आरोप लगाया था कि सरकारी अस्पताल के डॉक्टर व नर्स गर्भवती महिलाओं का ध्यान नहीं रखते और इसी  लापरवाही की चलते महिला की मौत हो गई।

 

Shivam