मोब लिंचिंग के शिकार हुए युवक की मौत, खुले में घूम रहे हैं दोषी (VIDEO)

8/5/2018 7:23:02 PM

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): पलवल के गांव जोधपुर के निकट 25 वर्षीय युवक की दर्जनों युवकों ने सरिया और डंडों से जमकर पिटाई कर दी। गंभीर हालत में युवक को पलवल के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर आज सुबह युवक की मौत हो गई। मामला तीन अगस्त का है, मामले की सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सात-आठ नामजद सहित दर्जनों युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। सभी आरोपी तीन दिनों से फरार बताए जा रहे हैं। फिलहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, तीन अगस्त को पलवल के खैर मोहल्ला निवासी 25 वर्षीय नरेश को कुछ युवकों ने फोन कर बुलाया और वे उसे जोधपुर गांव के निकट जन स्वास्थ्य विभाग ट्रीटमेंट प्लांट के पास ले गए। जहां पर पहले से ही सात-आठ  युवक लोहे की सरिया और डंडों को लेकर खड़े थे। इन सभी ने नरेश पर सीधा जानलेवा हमला करना शुरू कर दिया जब नरेश की हालत गंभीर हो गई तो सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। गंभीर रुप से घायल नरेश ने जैसे तैसे अपने भाई को फोन करके अपने साथ हुई मारपीट को घायल होने कई बात बताई।

भाई राजेश जब नरेश के पास पहुंचा तो उसकी हालत बहुत गंभीर थी। वह उसे इलाज के लिए सीधे जिला अस्पताल लेकर आया। वहीं फोन कर अपने घर वालों को सूचना दी। बताया की नरेश पर जानलेवा हमला कर दर्जनों  लोग हमला कर मौके से फरार हो गए हैं।  सूचना मिलने पर पुलिस भी सिविल अस्पताल पहुंची। पीड़ित ने पुलिस को बयान दिया कि हमला करने वाले 7-8 युवकों को वह बाइ नेम जानता है और दर्जनों युवकों ने उसके साथ मारपीट की है। सभी लोग पलवल के ही रहने वाले हैं।

पीड़ित के बयान लेने के बाद से आज तक पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। जब आज सुबह हमले में घायल नरेश ने दम तोड़ दिया। वहीं मृतक के परिजनों ने इस मामले में पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए कि आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया।

नरेश की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस पलवल के सिविल अस्पताल पहुंची। पुलिस ने छह नामजद सहित दर्जन भर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में 6 युवकों कल्लू , धीरज, विकास, तन्नू, पुष्पेंद्र तथा धीरज(दूसरा) को नामजद कर अन्य आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Shivam