''पानीपत'' फिल्म पर सांसद संजय भाटिया ने सदन में उठाई आवाज, सुनिए क्या कहा (वीडियो)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 11:23 PM (IST)

नई दिल्ली: पानीपत के तीसरे युद्ध पर बनी फिल्म पानीपत को लेकर उत्तर भारत में में काफी रोष पनपा है। हरियाणा, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में जाट समाज व महाराजा सूरजमल के प्रशंसकों ने फिल्म में सूरजमल के इतिहास को को तोड़-मरोड़ पेश किया जाना बताया। फिल्म पर पनपे विवाद के चलते हरियाणा में कई सिनेमाघरों में इसे बंद कर दिया गया। वहीं बुधवार को करनाल से भाजपा सांसद संजय भाटिया ने इस मुद्दे को सदन में उठाया और फिल्म को बैन करने की मांग उठाई।

सांसद ने कहा कि फिल्म मेकर्स इतिहासकार बनने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जिन्हें इतिहास का ज्ञान है वे महाराजा सूरजमल की वीरता, देशभक्ति और दयालुता के बारे में जानते हैं। महाराजा सूरजमल का जब तक जीवन रहा उन्होंने कभी कोई युद्ध नहीं हारा। वे विदेशी आक्रांताओं के सामने अभेद दीवार बन कर रहे। उन्होंने कहा कि हमारे मराठा वीरों ने उस समय में पानीपत में आकर बड़ी वीरता के साथ युद्ध किया, लेकिन महाराजा सूरजमल का चित्रण फिल्म 'पानीपत' में किया गया है, उसे हटाया जाए। 

सांसद भाटिया ने सदन में क्या कहा, देखें इस वीडियो में-



उन्होंने सरकार से भी दर्खास्त करते हुए कहा कि जो इस प्रकार से फिल्मों में हमारे महापुरुषों, वीरों की छवि खराब करने का प्रयास करते हैं, उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static