हरियाणा का जवान कोच्चि में हुआ शहीद, नेवी में था तैनात

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 03:12 PM (IST)

भिवानी(अशोक): हरियाणा के चरखी दादरी का निवासी एक जवान केरल राज्य के कोच्चि में शहीद हो गया। जवान को शहादत कोच्चि के नौसेना बेस पर ही एक आकस्मिक हादसे में मिली। शहीद नवीन शर्मा गांव चांग रोड का रहने वाला था, जो नेवी में जूनियर कमिशंड आफिसर के पद पर तैनात था।

PunjabKesari

शहीद जवान नवीन शर्मा के साथ एक और जवान भी इस हादसे में शहीद हुआ है। बताया जा रहा है कि कोच्चि के नौसेना बेस पर एयरक्राफ्ट हैंगर का गेट टूटकर गिर गया, जिसकी चपेट में दो नौसैनिक आ गए और उनकी मौत हो गई।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, नवीन शर्मा और उनके साथी अफसर अजीत सिंह वीरवार की सुबह करीब 9.30 बजे आईएनएस गरुड़ के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान उनके ऊपर एक एयरक्राफ्ट हैंगर का दरवाजा गिर गया। हादसे के बाद नौसेना के अफसर उन्हें जख्मी हालत में अस्पताल लेकर गए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। इस मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए हैं। राजस्थान के अजीत सिंह 2017 में नौसेना में शामिल हुए थे।

PunjabKesari

बता दें कि चरखी दादरी के गांव चाग रोड निवासी नवीन शर्मा की नेवी में 2008 में नौकरी लगी थी। नवीन की शादी भिवानी के गांव देवसर में 2013 में हुई थी। नवीन के ढाई साल की एक बेटी भी है। शहीद नवीन सात भाई बहनों में चौथे नंबर पर था।

PunjabKesari

नवीन के पिता राज्यस्थान में रोड वेज में कंडक्टर के पद पर थे, जिनकी मौत 2006 में डयूटी पर हार्टअटैक आने से हो गई थी, उन के स्थान पर नवीन के बड़े भाई अमित को राजस्थान रोडवेज में कंडक्टर पद पर नौकरी मिल गई।

PunjabKesari

वहीं परिजन महेश शर्मा ने बताया कि नवीन दो महीने पहले ही अपने बच्चों को साथ लेकर गए थे, तीनों भाईयों की शादी एक ही घर में हुई है। वहीं नवीन के देहांत से उनके परिजन सदमे में चले गए हैं और पूरे गांव में शोकलहर छाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static