बीजेपी आईटी विंग की वॉलिंटियर मीटिंग में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने की शिरकत

3/31/2019 10:00:28 PM

गुरूग्राम(मोहित): गुरुग्राम में बीजेपी की आईटी विंग ने वॉलिंटियर मीटिंग का आयोजन किया। इस मीटिंग में सीएम मनोहर लाल और केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शिरकत की और वॉलियंटर्स को संबोधित किया। इस मीटिंग में बीजेपी आईटी सेल से जुड़े 2 हजार के करीब वालिंटियर्स ने भाग लिया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य लोगों तक सोसल मीडिया के मार्फत सरकार की योजनाओं और फर्जी जानकारियों से बचाने के लिए था।

यहां देश की पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी वॉलियंटर्स को संबोधित करते हुए कहा कि देश आज आईटी और सोशल मीडिया के माध्यम से विकास के कार्य कर रहा है। बीजेपी आईटी सेल से उन्होंने अनुरोध भी किया कि फर्जी जानकारियों को लोगों के बीच न जाने दें जिससे देश में अलग माहौल बनता है। यदि कोई ऐसी बात सोशल मीडिया पर है भी तो उसकी सही जानकारी लेकर लोगों तक असली बात पहुंचाएं।

इस दौरान सीएम ने कहा कि आज देश को आईटी ने एक अलग मुकाम पर खड़ा किया है। विकास कार्यों में भी तेजी आई है। पिछले कुछ सालों में आईटी का दायरा बढ़ा है और यही कारण है कि सरकार की तरफ से भी आईटी के मार्फत लोगों तक सरकार की योजनाओं को कम समय में पहुंचाया गया है। जिससे लोगों में काफी जागरुकता आई है। 

Shivam