CWC में बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओं पर नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने जताई चिंता

8/7/2018 10:55:37 PM

गुरूग्राम(सतीश): 2014 में शान्ति के लिए नोबेल पुरस्कार से नवाजे गए कैलाश सत्यार्थी गुरुग्राम के निजी विश्वविद्यालय में पहुंचे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को समाज कल्याण के गुर सिखाए। कैलाश सत्यार्थी ने हाल ही में देश के विभिन्न राज्यों के बाल सरंक्षण गृहों में बच्चियों के साथ सामने आई दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता जताई और उन्होंने यह भी कहा कि वो दलाई लामा के साथ मिलकर समाज की बेहतरी के लिए काम करेंगे।



गुरुग्राम के निजी विश्वविद्यालय में छात्र व छात्राओं को समाज कल्याण के गुर देते हुए 2014 के शान्ति नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने जंहा सभी को यही समझाया कि युवाओं को 3डी ( डिस्कवर-डिसाईड-डू) के नियमों पर चलकर समाज की बेहतरी के लिए काम करने चाहिए। उन्होंने बताया कि जल्द ही वो दलाई लामा के साथ मिलकर सामाजिक कुरीतियों को खतम करने व समाज कल्याण के लिए काम करेंगे।



वहीं कैलाश सत्यार्थी ने हाल ही में देश के विभिन्न राज्यों के बाल सरंक्षण गृहों में बच्चियों के साथ आई यौन शौषण की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं दुखद हंै। उन्होंने यह भी माना की कई जगह सीडबलूसी के सदस्य ही इन घिनौनी वारदातों में शामिल होते हैं, इसलिए उन्होंने सभी सांसदों को पत्र लिखा है कि वो अपने क्षेत्र के बाल सरंक्षण गृहों में साल में कम से कम एक बार औचक निरीक्षण करे ताकि उनकी असलियत मालूम हो सके।

Shivam