यमुनानगर की ओशिमा ने गेट में किया टॉप, कोटा से कोचिंग कर देश में सर्वप्रथम

3/16/2018 10:20:24 PM

यमुनानगर(सुरेंदर मेहता): यमुना नगर की एक छात्रा ने ऑल इंडिया लेवल की गेट की परीक्षा में टॉप किया है। इनकी माता कॉलेज प्रोफेसर डॉक्टर भारती कंबोज व पिता अशोक कंबोज हैं। ओशिमा ने दिल्ली से 2017 में बीटेक करके जॉब शुरू की थी और आईआईटी दिल्ली से भी अच्छा रैंक मिला। 3 महीने की सर्विस के बाद ओशिमा ने आगे पढ़ाई जारी रखने के लिए सर्विस छोड़ दी और इसी बीच उसने गेट की परीक्षा दी और देश में सबसे पहला स्थान हासिल किया है।

ओशिमा ने बताया कि वो यमुनानगर स्प्रिंग फील्ड पब्लिक स्कूल से दसवीं और बारहवीं पास की। क्लासिकल म्यूजिक में गिटार बजाना ओशिमा का शौक रहा है। ओशिमा को विश्वास था कि वह टॉप टेन में जरूर स्थान बनाएगी क्योंकि उसकी परीक्षा अच्छी हुई थी। शुक्रवार को आए परिणाम को देखा तो वह देश भर में पहला स्थान पर थी जिसे देख ओशिमा और उसके परिवार को खुशी का ठिकाना नहीं रहा।



ओशिमा पिछले चार साल से परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी। उसने परीक्षा में टॉप आने का श्रेय अपनी मां भारती कांबोज को देते हुए बताया कि उन्हीं की बदौलत उसने जहां कॉलेज में अच्छी शिक्षा ग्रहण की वहीं कोटा में कोचिंग ली। 

माता भारती कांबोज ने कहा कि बेटी की उपलब्धि पर न केवल उसके परिवार को खुशी है बल्कि यह पूरे यमुनानगर के लिए गौरव की बात है कि यहां की बेटी राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल करने में कामयाब हुई है। उन्होंने कहा कि लड़कियों की पढ़ाई को लेकर समाज में तरह-तरह की बातें होती हैं लेकिन हमने अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा ग्रहण करवाई, जिसका परिणाम आज सामने हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे को जबरदस्ती किसी फिल्ड में जाने का दबाव नहीं बनाना चाहिए बल्कि उसकी मर्जी से शिक्षा ग्रहण करने की इजाजत देनी चाहिए।



उन्होंने कहा कि जब उनकी बेटी नौकरी लग गई थी तो उसने इच्छा जाहिर की कि वह नौकरी छोड़कर आगे पढ़ाई करे तो परिवार ने उसे अपना सहयोग दिया। उसी सहयोग का परिणाम है कि उनकी बेटी आज देश भर में प्रथम रैंक हासिल करने में कामयाब हुई। 

Punjab Kesari