पाकिस्तान ने सीएम खट्टर के 'कश्मीरी बहू' वाले बयान को आधार बनाकर यूएन को लिखी चिट्ठी

8/28/2019 7:51:57 PM

डेस्क: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से खिसियाए पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान को आधार बनाकर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को पत्र लिखा है। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने फतेहाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान दिए गए सीएम खट्टर के कथित कश्मीरी बहू लाने वाले बयान को सबूत बना लिया है। 

पाकिस्तान सरकार में मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उस पत्र को जारी किया है, जिसे पाकिस्तान द्वारा यूएन में लिखा गया है। इस पत्र में पाकिस्तान द्वारा कई तरह के आरोप लगाए गए हैं और संयुक्त राष्ट्र के द्वारा इनपर एक्शन लेने को कहा गया है।



पत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वे बयान भी शामिल किए गए हैं, जिनमें राहुल ने 'कश्मीरी बहू' को लेकर भाजपा सरकार को घेरा था। साथ ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के ट्वीट को भी सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया गया है।



बता दें कि बीते 10 अगस्त को हरियाणा के फतेहाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम मनोहर ने बयान दिया था, ''हमारे धनखड़ जी ने कहा कि शादी के लड़कियां बिहार से लानी पड़ेगी। अब कुछ लोग कहने लगे हैं अब तो कश्मीर खुल गया वहां से ले आएंगे। मजाक की बातें अलग है। समाज में एक रेशो ठीक होगी तो संतुलन ठीक बैठेगा।'' हालांकि सीएम ने इस बारे में सफाई भी दी थी और कहा कि उन्होंने प्रदेश में सुधरे लिंगानुपात का सराहना के लिए वह बात कही थी।

Shivam