पति के पार्थिव शरीर को देख फूट-फूट कर रोई शहीद मेजर अनुज की पत्नी, पास बैठी निहारती रही एकटक

5/5/2020 5:29:27 PM

डेस्कः जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई आतंकी मुठभेड़ में शहीद मेजर अनुज सूद का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। ताबूत में तिरंगे से लिपटा पति का शव देखर पत्नी आकृति फूट-फूट कर रो पड़ी। कभी वह एकटक पति को देखती तो कभी फूट-फूट कर रो पड़ती।

मेजर सूद के पिता रिटायर्ड ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद ने बेटे के पार्थिव शरीर को कंधा दिया और मुखाग्नि भी उन्होंने ही दी। शहीद मेजर अनुज सूद की यूनिट से भी अधिकारी व जवान शामिल हुए। अनुज के पिता ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद ने कहा कि अनुज मेरा नहीं, देश का बेटा था, देश के लिए शहीद हो गया। अनुज सूद का पार्थिव शरीर आज पंचकूला स्थित अमरावती एन्क्लेव में उनके आवास पर पहुंचा तो हर कोई शहीद के अंतिम दर्शन के लिए अपने घरों से बाहर आ गया। शहीद का आज ही मनीमाजरा स्थित श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

लॉकडाउन खत्म होते आन था घर
शहीद मेजर अनुज सूद लॉकडाउन खत्म होते ही घर आने वाले थे, लेकिन पहुंची तो उनकी शहादत की खबर। शहीद मेजर अनुज सूद ने पिता व परिवार से लॉकडाउन के खत्म होने पर 3 मई को छुट्टी लेकर घर आने का वादा किया था। बता दें, जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में स्थानीय बंधकों को छुड़ाने में सेना की राष्ट्रीय राइफल के कमांडिंग अधिकारी कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद समेत 5 जवान शहीद हो गए।

Isha