पंचकूला हिंसा मामला: अस्तित्व में है कुर्बानी गैंग, गैंग से जब्त किए गए 52 लाख रूपए

12/20/2017 6:19:47 PM

चंडीगढ़(धरणी): एसआईटी द्वारा आज हाईकोर्ट में डेरा सच्चा सौदा के सर्च अभियान की रिपोर्ट पेश करने के दौरान हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाई। इस सर्च रिपोर्ट पेश करने के दौरान कुर्बानी गैंग के अस्तित्व में होने की बात को हाईकोर्ट ने स्वीकार किया है। इस गैंग से 52 लाख रूपये जब्त किए जाने के साथ गैंग के सदस्योंको भी पकड़ा गया है।

वहीं इस मामले में फरार चल रहे आदित्य इन्सां के पकड़े न जाने पर हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए पूछा कि, आदित्य इन्सां क्या माडर्न शक्तिमान है जो अभी तक काबू नहीं किया जा सका है, आखिर पुलिस के हाथ खाली क्यों है?

गौरतलब है कि, 25 अगस्त को दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाई गई थी। इस दौरान राम रहीम के चहेतों हनीप्रीत, आदित्य इन्सां, हनीप्रीत इन्सां, पवन इन्सां आदि ने हिंसा भड़काने की पूर्वनियोजित योजना बनाई थी। इन लोगों ने योजनानुसार पंचकूला में दंगे भड़काए और उसी दिन से फरार हो गए। इस मामले में जांच कर रही एसआईटी ने हनीप्रीत और पवन इन्सां को तो काबू कर लिया है लेकिन डॉ. आदित्य इन्सां जो इन सब का सरगना माना जा रहा है अब भी फरार चल रहा है।