पंचकूला को जलाने विदेश से आए थे बाबा के NRI 'गुंडे', पुलिस के हाथ लगी अहम जानकारी

9/27/2017 11:26:55 AM

पंचकूला(उमंग श्योराण): पंचकूला हिंसा में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अपना शिकंजा तेज कर लिया है। 25 अगस्त को राम रहीम कई लग्जरी गाड़ियों के साथ कोर्ट पहुंचा था। उनमें से कुछ गाड़ियों को पुलिस ने जब्त किया था जो कि डेरा के नाम रजिस्टर्ड थी। वहीं PUNJAB KESRI TV के पास 25 अगस्त को राम रहीम के काफिले में पंचकूला में आई गाड़ियों की EXCLUSIVE अहम सूचियां है। इन सूचियों में करीब 218 गाड़ियों की अहम जानकारी है। 

सूचियों में शामिल काफिले में आए लोगों की पूरी जानकारी
इन सूचियों में मिली अहम जानकारी में पता चला है कि राम रहीम के काफिले में कुछ NRI लोग भी शामिल थे जिन्होंने दंगे करवाए। ये लोग इटली व ऑस्ट्रेलिया से आए थे। इसके साथ ही सूचियों में इन गाड़ियों के मालिक के नाम, मालिक का मोबाइल न., ड्राइवर का नाम, ड्राइवर का मोबाइल न., गाड़ी का मॉडल, गाड़ी कहां से आई व इन गाड़ियों में कितने लोग आए व वहां आए लोगों की जिम्मेवारियों की पूरी जानकारी है। 

अधिकतर गाड़ियों के मालिकों अौर ड्राइवरों की हो चुकी पहचान
इन सूचियों के आधार पर राम रहीम के काफिले की गाड़ियों के मालिकों व ड्राइवरों की तलाश व जांच पंचकूला पुलिस की SIT टीमें कर रही हैं। पुलिस कमिश्नर पंचकूला ए अस चावला ने इन्हीं सूचियों के मद्देनज़र अहम जानकारी दी। उन्होंने कहा कि काफिले में आई अधिकतर गाड़ियों के मालिकों अौर ड्राइवरों की पहचान हो चुकी है। 

इन्हीं गाड़ियों में मिले थे हथियार
वहीं राम रहीम की काफिले कि गाड़ियों में से 8 गाड़ियां डेरा सच्चा सौदा के नाम से रजिस्टर्ड हैं। जिसकी सूचना व संबंधित दस्तावेज़ पुलिस को देने के लिए पंचकूला पुलिस द्वारा डेरा चेयरपर्सन विपासना व डेरा प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया है। पुलिस को डेरे की इन्हीं गाड़ियों से जिंदा कारतूस, आधुनिक हथियार, नारकोटिक्स सहित कई आपतिजनक सामग्री बरामद हुई थी। 

राम रहीम को इन गाड़ियों में भगाने की थी साजिश
25 अगस्त को राम रहीम को पंचकूला से भगाने में इन्हीं गाड़ियों की अहम भूमिका थी। इन गाड़ियों में आए ड्राइवरों अौर संदिग्ध लोगों को हरियाणा पुलिस तलाश कर रही है। ये लोग मौके पर गाड़ियों को चोड़कर फरार हो गए थे। डेरे के काफिले में आई गाड़ियों की इसी सूची के आधार पर पहले भी जानकारी मांगी गई थी। डेरे द्वारा इन सूचियों के संबंध में पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई थी। जिसके चलते डेरा चेयरपर्सन विपश्यना को नोटिस जारी किया गया है।