प्रद्युम्न मर्डर केस में अब पिंटो परिवार से होगी पूछताछ, पुलिस ने भेजा नोटिस

9/22/2017 12:25:02 PM

गुरुग्राम (सतीश):प्रद्युम्न मर्डर केस में गुरुग्राम पुलिस ने पिंटो परिवार को एक नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए 26 नवंबर को बुलाया है। इससे पहले पंजाब-हरियाणा हाइकोर्ट ने स्कूल के मालिक रायन पिंटो, ग्रेस पिंटो और फ्रांसिस पिंटों की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। हाईकोर्ट ने इसके साथ ही हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब मांगा था। गिरफ्तारी के डर से रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सीईओ रेयान पिंटो ने मुंबई हाईकोर्ट में एंटीसिपेटरी बेल के लिए अर्जी दी, लेकिन उनकी अर्जी खारिज कर दी गई थी।

बॉम्बे हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में इस मामले की जांच सी.बी.आई. संभाल सकती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सी.बी.आई. से जांच करवाने के ऐलान के बाद पुलिस ने अपनी चार्जशीट दाखिल नहीं की है। पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए 7 दिन का समय तय किया था। 

उल्लेखनीय है कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाथरूम में प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद पुलिस ने बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया था कि कंडक्टर ने अपना गुनाह कबूल लिया है। 10 सितंबर को SIT ने इस मामले में रिपोर्ट पेश की और स्कूल के मालिक पर केस दर्ज किया गया था।