हवा में जहर: दमघोंटू स्मॉग से गुड़ खा कर बचने की कवायद में जुटी जनता

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 08:41 PM (IST)

गुरूग्राम(मोहित): जैसे ही सर्दियां आती हैं दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण बढऩे का हो-हल्ला बढ़ जाता है। लगातार बढ़ते इस प्रदूषण का जिम्मेदार किसानों द्वारा पराली जलाने व दिवाली त्योहार का ठहराया जाता है। अब बढ़ते प्रदूषण का कारण कुछ भी हो, लेकिन यह जरूर मानना पड़ेगा कि देश की राजधानी व उसके लगते इलाकों में वास्तविक तौर पर प्रदूषण बढ़ गया है।

PunjabKesari, haryana

इस दमघोंटू प्रदूषण में साइबर सिटी की जनता गुड़ का सहारा ले रही है। थोड़ा अटपटा जरूर है खतरनाक और जहरीली स्मॉग से बचने के लिए साइबर सिटी की तकरीबन जनता गुड़ का सेवन कर प्रदूषण से बचने और राहत पाने की कोशिशों में लगी है।

PunjabKesari, Haryana

गुरुग्राम के सदर बाजार की परचून की दुकानों पर जहाँ गुड़ की बिक्री दिवाली के बाद से लगातार बढऩे लगी है। दुकानदारों ने बताया कि वैसे तो सर्दी के मौसम में लोग गुड़ के सेवन करते ही हैं, लेकिन इन दिनों प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है, जिस कारण गुड़ की बिक्री भी लगातार बढ़ी है। 

PunjabKesari, haryana

प्रदूषण फैलाने पर सरकारी विभागों का चालान
बता दें कि जिला प्रशासन 1 करोड़  86 लाख का चालान कर चुका है, उद्योगक इकाइयों को भी अगले आदेशो तक बंद करवा चुका है, जो प्रदूषण फैलाने का काम करती थीं। विभाग ने सरकारी विभागों के भी प्रदूषण फैलाने को लेकर चालान काटे हैं, जिसमें नगर निगम गुरुग्राम से लेकर जीएमडीए, इक्को ग्रीन, एचएसआईडीसी तक को लाखों के चालान थमाए गए हैं जो कि पहली बार हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static