राम रहीम मामलाः 15 डेरा अनुयायियों को हिरासत में लिया

8/26/2017 10:38:49 AM

सिरसाः पुलिस ने कल रात से यहां डेरा सच्चा सौदा के 15 अनुयायियों को हिरासत में लिया है। साथ ही प्राधिकारियों ने डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में अब भी एकत्र एक लाख से अधिक अनुयायियों से परिसर खाली करने का अनुरोध किया है।   

डेरा मुख्यालय परिसर को खाली करने की अपील 
पुलिस के मुताबिक, सिरसा में अभी स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। सिरसा के पुलिस अधीक्षक अश्विन शेनवी ने मीडिया को बताया, ‘‘पुलिस ने कल रात से 15 असामाजिक तत्वों को हिरासत में लिया है।’’  एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों से डेरा मुख्यालय परिसर को खाली करने की अपील की है।   

दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को यौन उत्पीडऩ के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में कल सिरसा में 2 लोगों में मारे जाने के बाद सेना ने इलाके को नियंत्रण में ले लिया है। हरियाणा में कल व्यापक पैमाने पर हिंसा, आगजनी और पुलिस गोलीबारी में कम से कम 31 लोग मारे गये और 250 लोग घायल हो गये। हिंसा के मुख्य केन्द्र पंचकूला में 29 लोग मारे गए जबकि सिरसा में दो लोग मारे गये। डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने 2002 के मामले में यहां सीबीआई अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद कुछ घंटों के भीतर पंजाब, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में आगजनी भी की।