पुलिसकर्मियों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, रोती बिलखती महिला को मौत के मुंह से निकाला

5/2/2017 9:54:17 AM

फरीदाबाद (अनिल राठी):हमेशा सुर्खियों में रहने वाली पुलिस के जवानों ने एक युवती की जान बचाकर इंसानियत की मिसाल पेश की है। मामला फरीदाबाद में मौजूद उस डैथवैली का है, जहां पर गिरने के बाद आज शायद कोई जिंदा बचा हो, लेकिन इन पुलिस के जवानों ने युवती को न केवल जिदां बचाया, बल्कि उसको तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भी ले गए। रोती बिलखती ये लडकी चंद लम्हे पहले ही मौत के मुंह से निकल कर आई है। 

पुलिस का सूचना मिली थी कि हेमारानी जो कि परिवार के साथ यहां पर पिकनिक मनाने के लिए आए थे। उसका पैर फिसलने के कारण वह कई फुट गहरी डैथवैली में जा गिरी।

परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस कर्मियों ने बिना देरी किए मौके पर पहुंचकर अपना रेस्कयु ऑपरेशन शुरू कर दिया।

इस पूरे ऑपरेशन के दौरान पुलिस के जवानों को करीब 3 घंटे का समय लगा और उन्होंने युवती को पानी से बाहर निकाल लिया।

मौके पर पहुंचे पुलिस टीम के इंजार्ज सब इस्पेटर रणधीर की मानें तो उन्हें और उनको टीम ने काफी कड़ी मश्कत के बाद लडकी को पानी से बाहर निकाल कर जिदां बचा लिया।

बिना देरी के लडकी को सरकारी अस्पताल में पहुंचा दिया। डॉक्टरों ने उपचार के बाद लड़की को उनके परिजनों से साथ घर भेज दिया है। वहीं इस पूरे घटना क्रम से एक बात तो साफ हो गई है कि पांचो उगंली बराबर नहीं होती हैं। कुछ ऐसा ही करके दिखा दिया इन पुलिस के जवानों ने।