केएमपी पर राजनीति: बीजेपी ने किया उद्घाटन, इनेलो ने कर दी दावेदारी

11/19/2018 6:16:16 PM

गुरूग्राम(मोहित): आज का दिन हरियाणा के लिए एक अच्छा दिन माना जा सकता है कि क्योंकि आज प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुंडली से पलवल वाया मानेसर तक बने हाईवे यानि कि केएमपी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करते हुए यह सौगात हरियाणा को सौंप दी है। केएमपी के उद्घाटन के बाद राजनीतिक गलियारे में भी इसका श्रेय लेने के लिए अलग-अलग पार्टियों ने अपनी अहम भूमिका व दावेदारी पेश करनी शुरू कर दी है। जहां बीजेपी आज केएमपी का उ्दघाटन करके फूली नहीं समा रही वहीं इनेलो जो अपनी अंतर्कलह से परेशान होने के बावजूद भी केएमपी पर दावेदारी ठोक रही है।



दरअसल, आज गुरूग्राम में इनेलो पार्टी से नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने दावा किया है कि केएमपी इनेलो की देन है, इनेलो ने ही टेंडर निकाल कर 2003 में इसकी नींव रखी थी। इनेलो की सरकार में ही केएमपी की जमीन एक्वायर की गई थी। अभय ने कहा कि चौटाला साहब का सपना था कि दिल्ली की भीड़ को कैसे खत्म किया जाए।



अभय ने पूर्व में रह चुकी कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनेलो के बाद सत्ता में आने पर कांग्रेस सरकार में केएमपी के टेंडरों में धांधली की गई और अब कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों श्रेय लेने में लगी हुई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस व भाजपा की सरकार के समय में केएमपी बनने में धांधली हुई है। उन्होंने कहा कि 15 साल होने के बाद भी अभी तक केएमपी का काम पूरा नहीं हुआ है। 



उन्होंने कहा कि केएमपी कांग्रेस और भाजपा सरकार की देन नहीं है, बल्कि यह ओम प्रकाश चौटाला की सोच थी कि चौधरी देवीलाल के नाम से कॉरिडोर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने केएमपी की जमीन भी एक्वायर नहीं की, चंद्रा को भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पेनाल्टी लगाने की बजाय पार्टनरशिप की। दोनों सरकारों ने अपने चहेतों लोगों की जेब भरी है।

Shivam