पहलवान सागर धनखड़ की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, मौत की वजह का हुआ बड़ा खुलासा

5/25/2021 4:27:26 PM

नई दिल्ली (कमल कांसल): दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सागर के शरीर पर कई जगह चोंट के नीले निशान पड़े हुए थे। उस पर किसी नुकीली/भारी चीज (ब्लंट-ऑब्जेक्ट) से वार किए गए थे। ऐसा इसलिए कहा गया क्योंकि उसके शरीर पर करीब चार सेंटीमीटर तक गहरे जख्म मौजूद थे। सागर के सिर से लेकर घुटने तक पर चोट के निशान मिले।



गौरतलब है कि चार मई को रात करीब 12 बजे दिल्ली पुलिस को छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच मारपीट होने की सूचना मिली थी। इस मारपीट में घायल पहलवान सागर को बीजेआरएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत बिगडऩे पर उसे ट्रॉमा सेंटल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।



इस मामले में काफी दिन से फरार चले ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और उसके साथी अजय को दिल्ली के मुंडका क्षेत्र से रविवार को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे और उसके साथी को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। दिल्ली पुलिस ने सुशील की गिरफ्तारी के लिए 1 लाख का नाम की भी घोषणा की थी। इसके साथ उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था।



इसी के साथ सुशील कुमार को उत्तर रेलवे की तरफ से बड़ा झटका लगा है। रेलवे ने सुशील कुमार को सस्पेंड कर दिया है। वे सीनियर कमर्शियल मैनेजर के पद पर तैनात थे। सुशील दिल्ली गवर्नमेंट में डेपुटेशन पर थे, जिसको दिल्ली गवर्नमेंट ने आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया और उसके बाद रेलवे ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनको निलंबित कर दिया है।

Content Writer

vinod kumar