प्रद्युम्न हत्याकांड:CBI आज फिर दोहराएगी मर्डर सीन, आरोपी छात्र को लेकर जाएगी स्‍कूल

11/10/2017 9:56:35 AM

नई दिल्लीः गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात साल के प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में सीबीआई ने उसी स्कूल के 11वीं कक्षा के 16 साल के छात्र को हिरासत में लिया। आरोपी छात्र तीन दिन रिमांड पर है। सीबीआई की टीम आज आरोपी छात्र को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल लेकर जाएगी। टीम आज उसी वारदात (8 सितंबर) वाले दिन को फिर से दोहराएगी कि उस दिन प्रद्युम्‍न ठाकुर के साथ क्‍या हुआ होगा। सीबीआई आरोपी छात्र से स्‍कूल में उस दिन क्‍या हुआ था उसके बारे में पूछताछ करेगी।

पिता के सामने कबूला गुनाह
सीबीआई ने दावा किया कि आरोपी छात्र ने अपने पिता और एक स्वतंत्र गवाह के सामने अपना अपराध कबूला। छात्र को किंग्सवे कैंस स्थित बाल सुधार गृह ‘सेवा कुटीर’ में रखा जा रहा है जहां से उसे सीबीई पूछताछ के लिए ले जाती है और वापिस वहीं छोड़ती है।


7 घंटे तक की गई पूछताछ
गुरुवार को भी छात्र से सात घंटे तक पूछताछ की गई। वहीं सीबीआई पता लगा रही है कि क्या अपराध में अन्य लोग भी शामिल थे। वहीं सीबीआई छात्र को उस दुकान पर भी लेकर गई जहां से उसने वह चाकू खरीदा था, जिससे उसने प्रदुम्न का गला काटा।

हरियाणा पुलिस की सफाई
 गुरुग्राम पुलिस ने प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में  बस कंडक्टर अशोक कुमार को जिम्मेदार ठहराया था लेकिन सीबीआई की थ्योरी से हरियाणा पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सीबीआई ने कहा कि अशोक के खिलाफ अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। वहीं हरियाणा पुलिस ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि केस की अच्छे से जांच की गई है, हमने कोई कहानी नहीं गढ़ी।

क्या है मामला
8 सितंबर को प्रद्युम्न की स्कूल के बॉथरूम में हत्या कर दी गई थी। सीबीआई ने इसके आरोप में 11वीं के छात्र को रिमांड पर लिया है। सीबीआई का कहना है कि छात्र पढ़ाई में अच्छा नहीं था और पीटीएम व परीक्षा को टालना चाहता था इसलिए उसने सात साल के छात्र की हत्या कर दी।