प्रद्युम्न मर्डर केस: CBI की रडार पर स्कूल स्टाफ, टीचर की हो सकती है गिरफ्तारी

12/4/2017 1:20:29 PM

गुरुग्राम(ब्यूरो): रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर हत्याकांड में जैसे-जैसे सीबीआई जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे जांच एजेंसी की रडार पर स्कूल का स्टाफ भी आ रहा है। इस मामले में जांच एजेंसी की रडार पर रेयान में पढ़ने वाली एक छात्रा व एक टीचर की ओर जांच घूम गई है। छात्रा से सीबीआई पूछताछ कर सकती हैं वहीं टीचर के खिलाफ साक्ष्य जुटाने में जांच एजेंसी लग गई है। 

सूत्रों के अनुसार जांच एजेंसी को जांच के दौरान कुछ ऐसे तथ्य हाथ लगे हैं जिसके बाद स्कूल की टीचर पर निगाहें घूम गई हैं। माना जा रहा है कि बहुत जल्द टीचर को सीबीआई हिरासत में ले सकती है। वहीं दूसरी ओर इस हत्याकांड को लेकर आगामी 6 दिसम्बर का दिन काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर का कहना है कि आरोपी छात्र का केस एक व्यस्क की तरह सामान्य अदालत में चलाना चाहिए। वहीं उनके वकील सुशील टेकरीवाल का भी मानना है कि जिस तरह प्रद्युम्न की हत्या की गई है, वह एक सोची समझी साजिश का हिस्सा है। सुधारगृह में बंद आरोपी छात्र पर यह फैसला लिया जाएगा मामला सेशन कोर्ट में चलाया जाए या फिर नहीं। सूत्रों की मानें तो प्रद्युम्न की हत्या किए जाने की जानकारी स्कूल के एक टीचर को थी और आरोपी छात्र ने ही उसे बताया था। टीचर के कहने पर ही छात्र सामान्य दिख रहा था।

उल्लेखनीय है कि 8 सितम्बर की सुबह रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युमन की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पहले तो गुरुग्राम एसआईटी ने बस कंडक्टर अशोक को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया था। तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी लगातार दावा करते रहे कि अशोक ने ही प्रद्युम्न की हत्या की है। जांच जब सीबीआई को सौंपी गई तो जिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एसआईटी ने अशोक को गिरफ्तार किया था, उसी फुटेज के आधार पर सीबीआई ने रेयान में 11वीं में पढ़ने वाले छात्र को गिरफ्तार कर दावा किया कि इसी ने प्रद्युम्न की हत्या की है। वहीं अशोक को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।