प्रद्युम्न हत्याकांडः आरोपी छात्र की ऐसे गुजरी रात, जुवेनाइल होम में करेगा ये काम

11/13/2017 11:13:03 AM

फरीदाबाद(ब्यूरो): प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई ने रेयान स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के छात्र को कोर्ट में पेश कर फरीदाबाद के बाल सुरक्षा गृह में भेजा है। जहां आरोपी ने अपनी पहली रात बड़ी ही बेफिक्र होकर काटी। बताया जा रहा है कि आरोपी रात को टेलीविजन पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा देखता रहा। इससे पहले आरोपी ने एक फिल्म भी देखी। वह जुवेनाइल होम में अन्य लड़कों से घुला-मिला नहीं। उसने सुबह जल्दी उठकर नहाने के बाद अन्य लड़कों की तरह पूजा-अर्चना की। 

आरोपी छात्र ने नहीं देखा न्यूज चैनल 
जानकारी के अनुसार आरोपी ने सुधार सुरक्षा गृह में सुबह नाश्ते में रोटी अौर आलू की सब्जी, दोपहर को दाल-चावल खाएं। इसके अलावा रात को खाने के साथ खीर खाई। बीते दिन वहां मौजूद लड़कों ने न्यूज चैनल देखने की इच्छा जाहिर की लेकिन आरोपी बाहर चला गया। जब अन्य लड़के उससे बात करने लगे तो उसने कुछ नहीं कहा। 

अपनी पसंद का चैनल देख सकता है आरोपी छात्र
हालांकि सुपरिटेंडेट ने हिदायत दी है कि जब तक आरोपी न्यूज चैनल न देखना चाहे, तब तक उसकी पसंद का चैनल लगाए। दरअसल जुवेनाइल होम एडमिनिस्ट्रेशन चाहता है कि आरोपी जल्द अन्य लड़कों के साथ घुल-मिल जाए। जुवेनाइल होम में सभी बच्चे को उसके द्वारा किए गए अपराध को पूरी तरह भूलाकर समाज की मुख्यधारा में लाने की कोशिश की जाती है।

बाल सुधार गृह में आरोपी कर सकता है ये काम
प्रद्युम्न के हत्यारोपी को बाल सुधार गृह में अभी तक कोई काम नहीं दिया गया है लेकिन उसे प्यानो बजाने का शौक है। वह स्कूल में प्रार्थना के वक्त भी प्यानो ही बजाता था। उसने एक-दो साथियों से प्यानो बजाने की बात कही है। कहा जा रहा है कि जुवेनाइल होम में उसको सुबह की प्रेयर और शाम के वक्त की पूजा में प्यानो बजाने की इजाजत दी जा सकती है लेकिन इससे पहले उसके लिए प्यानो का बंदोबस्त करना होगा।

आरोपी की हो रही अधिक निगरानी
जुवेनाइल होम में रविवार की गिनती के अनुसार बंदी जुवेनाइल्स की संख्या 80 के आस-पास थी। इनमें 40 हत्या के आरोप में बंद हैं। शनिवार तक हत्यारोपी जुवेनाइल की संख्या 39 थी, जो प्रद्युम्न के हत्यारोपी जुवेनाइल को मिलाकर 40 हो गई। सिक्युरिटी रीजन से उस पर अन्य बंदियों से अधिक निगरानी रखी जा रही है। जुवेनाइल होम सुपरिटेंडेंट दिनेश यादव ने दो गार्ड्स की स्पेशल डयूटी लगा दी है।