बॉडी बिल्डिंग में हरियाणा के छोरे ने लहराया परचम, डेंगू को मात देकर जीता मेडल

11/22/2017 11:05:35 AM

पानीपत (राजेश सैनी): अभी हाल ही में हरियाणा की बेटी ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है। अब पानीपत जिले से हरियाणा के छोरे इटली के टोरंटो में 18 व 19 नवम्बर को हुई मिस्टर ओलिम्पिया एमेचर बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल जीतकर देश, प्रदेश व जिला पानीपत का नाम रोशन किया है।  85 किलोग्राम भार वर्ग में उन्होंने यह मेडल जीता है। इस प्रतियोगिता में 27 देशों के 250 बॉडी बिल्डर ने हिस्सा लिया था। भारत से प्रवीन नांदल ने प्रतिनिधित्व किया। नवंबर महीने में चैंपियनशिप में जाने से पहले प्रवीन को अक्टूबर के अंत में डेंगू हो गया था। इस वजह से उसकी प्रैक्टिस छूट गई थी। डेंगू को हराकर प्रवीन नांदल ने अब इटली में हुई इस प्रतियोगिता में मेडल जीता है। 

डेंगू को मात देकर प्राप्त किया मैडल 
प्रवीन नांदल को पिछले माह अक्तूबर में ही डेंगू हो गया था लेकिन प्रवीन नांदल ने हालातों से हार नहीं मानी और उसने अस्पताल से छुट्टी मिलते ही कोच सुनील बिंझौल के निर्देशानुसार इटली में होने वाली इस बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप के लिए अभ्यास शुरू कर दिया था। जिसके चलते हुए गोल्ड मैडल जीता। 

पैतृक गांव में खुशी का माहौल
प्रवीन नांदल के अन्तर्राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान प्राप्त करने की सूचना मिलने पर उसके पैतृक गांव महराना, पानीपत बार एसोसिएशन पानीपत, कांग्रेस नेता बिक्रम शाह के जी.टी. रोड स्थित कार्यालय सहित जिला पानीपत में विभिन्न स्थानों पर खुशी मनाई गई।

घर में लगा बधाई देने वालों का तांता
वहीं प्रवीन नांदल द्वारा इटली में द्वितीय स्थान प्राप्त कर सिल्वर मैडल जीतने पर उसके पिता बलबीर सिंह महराना, माता सुमित्रा देवी व कोच सुनील बिंझौल को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उसके कोच सुनील बिंझौल ने बताया प्रवीन नांदल अभी इंडिया में नहीं आया है, उसका पानीपत पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। प्रवीन नांदल को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में देश व प्रदेश का गौरव बढ़ाने पर पूर्व मंत्री व कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बलबीर पाल शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रमोद विज, कांग्रेस नेता बिक्रम शाह, नगर परिषद के पूर्व प्रधान मुकेश टुटेजा, सुखविंद्र सिंह नामधारी, राजेंद्र पालीवाल, हरियाणा व्यापार संघ के जिला प्रधान अतुल गुप्ता, नितिन जिन्दल, गुरविंद्र सिंह, कोच सुनील बिंझौल, कशिश बठला आदि ने उसे बधाई दी।

विज ने दिया नौकरी लगवाने का आश्वासन 
वहीं बिक्रम शाह ने भाजपा जिला अध्यक्ष प्रमोद विज को फोन करके प्रवीन नांदल को हरियाणा में किसी अच्छे पद पर सरकारी नौकरी लगवाने की मांग की है। जिस पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रमोद विज ने विक्रम शाह और सुनील बिंझौल कोच को आश्वासन दिया है कि वह इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल व खेल मंत्री अनिल विज से बात करेंगे।