राम रहीम के ‘मुलाकातियों’ की रिपोर्ट तैयार कर रहा महकमा

9/3/2017 11:26:44 PM

सिरसा(प्रवीण कौशिक): साध्वियों से यौन शोषण मामले में 20 वर्ष की सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम ने जेल प्रशासन से परिवार के लोगों को मिलने का आग्रह किया है। इस दौरान एक लिस्ट डेरा प्रमुख की ओर से प्रशासन को दी गई है। इस लिस्ट में हनीप्रीत सहित परिवार के 10 लोगों के नाम शामिल हैं। यह लिस्ट रोहतक जेल प्रशासन की ओर से सिरसा पुलिस के पास भेजी गई। इसके लिए सिरसा थाना सदर पुलिस एक वैरीफिकेशन रिपोर्ट तैयार कर रही है। विभागीय जानकारों के अनुसार इस लिस्ट में राम रहीम ने मां नसीब कौर, बेटे जसमीत सिंह, बेटी चरणप्रीत, अमरप्रीत व गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत, पुत्रवधू हुस्नप्रीत, दामाद शान-ए-मीत, रूह-ए-मीत, डेरे की मुख्य मैनेजमैंट अधिकारी विपसना व दान सिंह का नाम दर्ज करवाया है।


रिकार्ड चैक कर रही पुलिस: थाना प्रभारी
सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार का कहना है कि एक लिस्ट उनके पास आई है और पुलिस रिकार्ड चैक कर रही है। हालांकि अभी तक किसी के बारे में कोई मुकद्दमा दर्ज की जानकारी सामने नहीं आई। जो रिपोर्ट तैयार होगी, आला अधिकारियों के जरिए रोहतक जेल प्रशासन तक पहुंचा दी जाएगी। डेरा प्रमुख राम रहीम की पेशी को लेकर हुई ङ्क्षहसा मामले में हाईकोर्ट और विपक्ष के निशाने पर आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अगर सरकार पंचकूला में डेरा अनुयायियों पर नरमी न दिखाती तो डेरा प्रमुख कोर्ट तक नहीं आता। राम रहीम को डेरे से निकालने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ता और पूरा घटनाक्रम रामपाल के केस की तरह भयावह हो जाता। इससे ज्यादा नुक्सान हो सकता था। मुख्यमंत्री ने कहा कि डेरा प्रमुख के मामले में कार्रवाई से राज्य सरकार संतुष्ट है। वहीं, जाट आरक्षण के मुद्दे पर सी.एम. ने कहा कि इस मामले पर कोर्ट और पिछड़ा वर्ग आयोग काम कर रहा है। कोर्ट ने आयोग को सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया, इसमें आयोग को जहां जरूरत पड़ेगी, राज्य सरकार सहयोग देगी। इस मामले का समुचित समाधान निकलेगा।


करनाल से ही लडूंगा चुनाव
एक सवाल के जवाब में मनोहर लाल ने कहा कि यह विपक्ष द्वारा फैलाई गई अफवाह है। वह अगला विधानसभा चुनाव करनाल से ही लड़ेंगे। वैसे तो पूरा हरियाणा ही उनका क्षेत्र है और वह हर जगह पर काम कर चुके हैं, लेकिन चुनाव लडऩे के लिए प्राथमिकता करनाल ही है। 


डेरा समर्थक ने अम्बाला सैंट्रल जेल के बाथरूम में लगाया फंदा
डेरा सच्चा सौदा के समर्थक ने अम्बाला सैंट्रल जेल के बाथरूम में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक रविंद्र माजरी गांव (उत्तर प्रदेश) का निवासी है जिसे पुलिस ने 25 अगस्त को पंचकूला ङ्क्षहसा में शामिल होने पर जेल में बंद किया था। रविवार दोपहर करीब 2 बजे रविंद्र ने सैंट्रल जेल में बने बाथरूम में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। जेल पुलिस कर्मचारी शव को शहर के सिविल अस्पताल लाए। बता दें कि पुलिस ने 25 अगस्त की डेरा प्रमुख की पेशी पर आगजनी की घटनाओं में शामिल करीब 450 डेरा समर्थकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल में बंद किया था। 


राम रहीम की फिल्मों में इस्तेमाल हुई बाइक सहित उपद्रवी पकड़ा
डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सी.बी.आई. कोर्ट द्वारा दोषी करार देने के बाद उत्पात मचाने के मामले में पुलिस ने एक और उपद्रवी को बाइक सहित काबू किया है। यह बाइक राम रहीम की फिल्मों की शूटिंग में इस्तेमाल होती थी। शहर पुलिस व सी.आई.ए. पुलिस ने इस मामले में कल्याण नगर निवासी गुरसेवक पुत्र रमेश को गत रात्रि गिरफ्तार किया है। शहर थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि पुलिस गुरसेवक से पूछताछ कर रही है।