पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के वकील सुखविंद्र नारा ने लगाया 'नरेन्द्र मोदी पकौड़ा स्टाल'(Video)

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 08:42 PM (IST)

पंचकूला(धरणी): नारायणगढ़ में पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता सुखविंदर नारा व उनके कई सहयोगी वकीलों ने स्थानीय अग्रसेन चौक पर नरेन्द्र मोदी पकौड़ा स्टाल लगाया। नया स्टाल व मुफ्त में पकौड़े बंटते देख लोगों का जमघट जुटने लगा। इस बारे में सुखविंदर नारा ने बताया कि सत्ता में आने से पहले देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओ को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वायदा किया था लेकिन केंद्र सरकार अपना यह वायदा पूरा करने में पूर्णत: विफल रही है।

नारा ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री ने रोजगार के सवाल पर पकौड़े की रेहड़ी को भी रोजगार सृजना बताया था जो कि देश के पढ़े लिखे डिग्री डिप्लोमा धारक बेरोजगार युवाओं के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा व भद्दा तथा क्रूर मजाक है।

नारा व उनके सहयोगी वकीलों का कहना था कि कोई भी कार्य छोटा बड़ा नहीं हो सकता लेकिन रेहड़ी लगाना रोजगार नहीं आजीविका की श्रेणी में आता है जो एक व्यक्ति व युवा मजबूरी में अपना व अपने परिवार का पेट पालने के लिए लगाता है। प्रधानमंत्री का यह बयान दर्शाता है कि केंद्र सरकार अपना वायदा निभाने में असफल हुई है और अब युवाओ को पकौड़े की रेहड़ी लगाने जैसे उदाहरण देकर उनकी खिल्ली उड़ा रही है।

PunjabKesari

क्या मुद्रा योजना के तहत मिलेगा ऋण
सुखविंदर नारा ने कहा कि प्रधानमंत्री स्टार्टअप योजना, मुद्रा योजना, मेक इंडिया योजना, स्वरोजगार योजनाए क्या सिमट कर पकौड़े की रेहड़ी तक आ पहुंची है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या किसी बेरोजगार युवा को मुद्रा योजना के तहत किसी बैंक से पकौड़े की रेहड़ी के लिए लोन मिलेगा?

नारा का कहना था कि करोड़ों युवाओं को रोजगार देने का वायदा कर सत्ता में आई मोदी सरकार जिस तरह युवाओ को पकौड़े बेचने की नसीहत दे रही है उससे लगता है कि इस देश का युवा भी इनको फिर से चाय बेचने के लिए मजबूर कर देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static