राहुल गांधी का दलित प्रेम महज एक नाटक: राजीव जैन

4/9/2018 11:19:05 PM

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नव-नियुक्त मीडिया प्रभारी राजीव जैन का कहना है कि राहुल गांधी का दलित प्रेम महज एक नाटक हैं, कांग्रेस ने ना तो अपने शासनकाल में भीमराव अम्बेडकर को भारत रत्न दिलवाया और ना ही दलितों के लिए कोई ठोस योजना बनाई। यमुनानगर पहुंचे सीएम के मीडिया प्रभारी जैन की माने तो कांग्रेस के समय देश भर में दंगे होते थे, यहां तक की बीती 2 अप्रैल को हुए दंगों के पीछे भी कांग्रेस पार्टी का ही हाथ है।

जैन ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं को कुर्सी के लालच में दलित याद आते हैं, जबकि कांग्रेस ने सत्ता के दौरान दलितों के हित में एक भी ठोस काम नहीं किया। जैन ने आऱोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने समय में जितनी भी योजनाएं बनाई वह सभी कागजों तक ही सीमित रहती थी। जैन ने दावा किया कि दलितों का सही मायनों में हित मोदी सरकार में हुआ है। चाहे उज्वला योजना हो, जन-धन योजना हो, समाजिक सुरक्षा बीमा योजना हो ऐसी कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं, जिनका सीधा फायदा दलितों को जाता है।

जैन ने कहा कि बीजेपी सरकार स्वर्गीय दीन दयाल उपाध्याय के उस नारे पर चल रही हैं, जिसमें उन्होंने समाज की अंतिम कतार में खड़े व्यक्ति का भविष्य उदय करने की बात कही थी। इसी राह पर चलते हुए बीजेपी सरकार ने सभी वर्गो के कल्याण के लिए कई योजनाएं बनाई हैं। बीजेपी के दलित सांसदों में उठ रहे बगावत के स्वर पर बोलते हुए जैन ने कहा कि केवल बीजेपी सरकार में हर किसी को अपनी बात रखने की आजादी है, अगर यही बात किसी दूसरे राजनैतिक दल में हुई होती तो उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया होता।

Shivam