सिरसा में गरजे राहुल गांधी, बोले- राजीव के साथ राफेल पर भी बात करें पीएम

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 03:59 PM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर हरियाणा में पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आप मेरे पिता राजीव गांधी या परिवार के सदस्यों के बारे में कुछ भी कहें, मैं उसका जवाब सही समय आने पर दूंगा। उन्होंने कहा कि लेकिन एक गुजारिश है कि आप(पीएम मोदी) जनता को बताएं कि राफेल डील पर आपने क्या किया? और देश को नुकसान पहुंचाते हुए अनिल अंबानी के खाते में तीस हजार करोड़ कैसे पहुंचाए? ये जनता जानना चाहती है।

राहुल गांधी आज हरियाणा के जिला सिरसा में लोकसभा उम्मीदवार अशोक तंवर के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जनता से अशोक तंवर को  वोट देने की अपील की, साथ ही भाजपा सरकार की विफलताओं को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2019 में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो देश में दो बजट आएंगे, एक राष्ट्रीय बजट और दूसरा खेती के लिए अलग से बजट होगा। पूरे देश के किसानों के कर्ज भी माफ किए जाएंगे। 

करीब 25 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले बोले। उन्होंने मोदी पर अम्बानी, अडानी, नीरव मोदी सरीखे लोगों को लाभ पहुुंचाने के आरोप लगाए। राहुल गांधी ने कहा कि वे गरीबों को पैसा देने के हक में हैं। ऐसे में उन्होंने अपने थिंक टैंक के जरिए न्याय योजना का खाका तैयार करवाया, जिससे देश में हर साल 5 करोड़ परिवारों को 72000 रुपए मिलेंगे। 

अब मोदी जी सवाल पूछते हैं कि यह पैसा कहां से आएगा? ऐसे में वे मोदी जी को बताना चाहते हैं कि ये पैसा वे अम्बानी सरीखे लोगों की जेब से लाएंगे। राहुल गांधी ने मोदी पर तथ्यों एवं तर्कों से हमला करते हुए कहा कि अब इस चुनाव में मोदी न तो 2 करोड़ रोजगार की बात करते हैं और न ही मजदूर किसान की। वे बेशक राजीव जी के बारे में मेरे बारे में बोलेें, पर जनता को यह तो समझा दें कि उन्होंने 15 पूंजीपतियों को लाखों करोड़ रुपए क्यों दिए? राहुल ने कांग्रेस उम्मीदवार अशोक तंवर को सिरसा लोकसभा क्षेत्र से बहुमत से विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि आप अशोक तंंवर को यहां से लोकसभा में भेजें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static