PM मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं: राहुल गांधी(VIDEO)

10/18/2019 7:59:23 PM

 रेवाड़ी(मोहिंदर): हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर रेवाड़ी जिले में प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने देश की अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर कहा कि मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है। राहुल ने रैली के दौरान किसानों की हालत, देश की अर्थ व्यवस्था व बेरोजगारी आदि मुद्दों पर भाजपा सरकार को निशाने पर रखा। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी अरबपतियों के लिए काम करते हैं, हिंदुस्तान का लाखों करोड़ों रूपये लेकर गिने चुने 10-15 लोगों को देते हैं।


अपने संबोधन के दौरान के दौरान राहुल ने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान नरेन्द्र मोदी ने पांच लाख पचास हजार करोड़ रूपये अडानी, अंबानी जैसे अमीरों का कर्जा माफ किया है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही मोदी सरकार ने हिंदुस्तान के बड़े बिजनेसमैनों का एक लाख 25 हजार करोड़ रूपये का कॉरपोरेट टैक्स माफ किया है।यूपीए सरकार ने दस साल में अर्थव्यवस्था को पहले नंबर पर पहुंचाया।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को 2004 से 2014 तक पहले नंबर पर पहुंचा दिया था। उस वक्त अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा कहते थे कि हिंदुस्तान का मुकाबला अमेरिका से है, लेकिन मोदी सरकार के दौरान बाकी दुनिया में हिंदुस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है कि जो हिंदुस्तान पूरी दुनिया को रास्ता दिखाता था वही हिंदुस्तान में आज जाति और धर्म की लड़ाई हो रही है। जो हिंदुस्तान की शांति, अर्थव्यवस्था थी उसको नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी कर और गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लगाकर बर्बाद कर दिया।

  •  

Isha