हरियाणा की जेलों में छापेमारी, सुई से लेकर खंजर तक सबकुछ मिला, देखें लिस्ट

8/3/2019 8:01:07 PM

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने शनिवार को प्रदेश के विभिन्न जेलों में छापेमारी की। इस दौरान कैदियों के पास से वो सब चीजें बरामद की गई, जो अमूमन जेल में प्रतिबंधित हैं। छापेमारी के दौरान कैदियों की तलाशी ली गई, साथ ही उनके बैरकों में भी खोजबीन की गई। जिसमें पुलिस को मोबाईल फोन, सिम कार्ड, डाटा केबल, तेजधार हथियार, रस्सियां, अफीम और यहां तक की एक मोबाईल बैटरी व कैंची व सिरिंज भी मिली है। इसके साथ कुछ नगद रूपये भी बरामद किए गए हैं।



हरियाणा लॉ एंड ऑर्डर के एडिशनल डीजीपी नवदीप सिंह विर्क ने अपने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि राज्य की विभिन्न जेलों से  सर्च अभियान के दौरान 7 मोबाइल फोन, 6 सिम, 3 चार्जर, एक पेन ड्राइव, 46350 रूपये कैश, 3 ग्राम अफीम, 2 छोटी कैंची, 3 इंजेक्शन सिरिंज, 2 डेटा केबल, एक मोबाइल बैटरी, तेजधार वाले छोटे-छोटे दर्जनों हथियार सहित लोहे की कीलें आदि बरामद हुई हैं।



गौरतलब है कि दो-तीन दिन पहले हिसार जेल में एक बंदी की हत्या कर दी गई थी, इसके बाद कारागार की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाने लगे। इसी को लेकर आज पूरे सूबे की कारागारों में स्थानीय प्रशासन ने बिना किसी पूर्व सूचना के भारी पुलिस बल के साथ औचक निरीक्षण किया। 

Shivam