रेलवे विभाग ने खोला पिटारा, अब माता वैष्णो देवी तक का सफर रहेगा आरामदायक

8/4/2017 5:47:02 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल):माता वैष्णो देवी के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे के पिटारे से एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। भक्तों का सफर आरामदायक और सुखद रहे इसके लिए रेलवे ने 9 अगस्त से 5 स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय किया है। जो पुणे और दिल्ली से चलकर अंबाला होते हुए कटरा तक जाएंगी। इन ट्रेनों को सुविधा एक्सप्रेस का नाम दिया गया है जो एसी और साधारण क्लास  कोच से लैस होंगी। इन ट्रेनों के पड़ाव और ठहराव के बारे में अंबाला मंडल के डी.आर.एम. ने सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

डी.आर.एम. अंबाला दिनेश कुमार ने बताया कि 9 अगस्त से पुणे से कटरा के लिए श्रीशक्ति एक्सप्रेस की तर्ज पर पूर्ण रूप से ऐसी ट्रेन चलाई जाएगी जो सुबह सवा 5 बजे चलकर रात सवा 11 बजे अंबाला कैंट पहुंचेगी। ट्रेन यहां से होते हुए अगले दिन 10 अगस्त की रात 8 बजकर 25 मिनट पर कटरा पहुंच जाएगी। अगले दिन 11 अगस्त को यही ट्रेन कटरा से सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर चलेगी जो दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर अंबाला रुकते हुए, 12 अगस्त की रात को 8 बजकर 20 मिनट पर पुणे पहुंच जाएगी। वहीं दूसरी स्पेशल सुविधा ट्रेनें 11, 12 और 13 अगस्त को दिल्ली से 9 बजकर 10 मिनट पर चलकर रात 12 बजकर 50 मिनट पर अंबाला कैंट रुकते हुए अगले दिन सुबह साढ़े 11 बजे कटरा पहुंच जाएगी। दोपहर डेढ़ बजे यह ट्रेन वापिस लौटेगी जो रात पौने 11 बजे अंबाला रुकते हुए सुबह तड़के सवा तीन बजे दिल्ली पहुंच जाएगी।

माता वैष्णो देवी बाजार जाने वाले भक्तों ने रेलवे की इस पहल का स्वागत किया है। भक्तों का कहना है कि रेलवे का यह प्रयास श्रद्धालुओं के लिए काफी सुविधाजनक रहेगा। आस्था का यह सफर अब और सुखद होने वाला है जिसके लिए रेलवे ने अपनी राह पक्की कर ली है।