राम रहीम को इन कारणों के चलते नहीं मिल पाई पैरोल, जानिए वजह

8/10/2019 8:55:29 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार डेरा प्रमुख राम रहीम सुनारिया जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। राम रहीम को लगातार दूसरी बार पैरोल नहीं मिल पाई है। इस बार राम रहीम की पत्नी ने उसकी माता के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पैरोल की अर्जी हाई कोर्ट में लगाई। हाई कोर्ट ने इसकी जिम्मेदारी जेल अधीक्षक को सौंपी, लेकिन जिला स्वास्थ्य अधिकारी सिरसा व सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट का हवाला देते हुए जेल अधीक्षक सुनारिया ने बाबा राम रहीम की अर्जी को खारिज कर दिया है।

दरअसल, हाईकोर्ट ने जेल अधीक्षक को पैरोल अर्जी पर फैसला लेने को कहा था। बाबा की पैरोल अर्जी को लेकर जेल प्रशासन ने सिरसा पुलिस प्रशासन व बाबा की मां की तबीयत के बारे मे रिपोर्ट तलब की। सीएमओ ने जो रिपोर्ट जेल प्रशासन को सौंपी है, उसमें साफ कहा गया है कि बाबा की मां की देखभाल करने वाले परिवार के अन्य सदस्य भी हैं और तबीयत भी अभी सही है।

राम रहीम की पैरोल अर्जी को लेकर शुक्रवार को जेल अधीक्षक सुनील सांगवान ने खारिज कर दिया, जबकि बाबा के परिजनों व उनके अनुयायियों को पूरी उम्मीद थी कि इस बार बाबा को पैरोल जरूर मिलेगी। वहीं सुरक्षा एजेसियों ने रिपोर्ट में हवाला दिया कि बाबा को पैरोल देना सही नहीं होगा, क्योंकि पैरोल के बाद हालात बिगड़ सकते हैं। इससे पहले भी गुरूमीत राम रहीम ने खेती करने के लिए पैरोल मांगी थी, जिसका विरोध होने पर बाबा ने अर्जी वापिस ले ली थी।

उधर, राम रहीम की पैरोल से हरियाणा में कानून व्यवस्था और चुनावों पर इसके असर को लेकर मंत्री अनिल विज से सवाल किया गया तो, उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में है इसलिए इस पर टिप्पणी करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के चुनाव का आधार विकास है, राम रहीम के बाहर आने से इसका कोई लेना देना नहीं है।

shashi bhushan