दोपहर 2.30 बजे सुनाई जाएगी राम रहीम को सजा

8/27/2017 6:48:10 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण):रेप केस में दोषी करार डेरा प्रमुख राम रहीम को 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी। हरियाणा के डीजीपी अौर एडीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके जानकारी देते हुए कहा कि कल दोपहर 2:30 बजे जस्टिस जगदीप सिंह राम रहीम को सजा सुनाएंगे। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर रोहतक में मिलिट्री की 23 कंपनियां तैनात है। रोहतक में पर्याप्त मात्रा में महिला पुलिस भी लगाई गई है। 

डीजीपी ने कहा कि इस मामले में हिंसा भड़का ने के लिए आदित्य इंसां, धीमान इंसा व अन्य के खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं अब तक हिंसा फैलाने वाले 926 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस हिंसा में 38 लोग मर चुके हैं जिनमें से 6 सिरसा के हैं। पंचकूला में मारे गए 24 लोगों की पहचान हो चुकी है उनका पोस्टमार्टम भी हो चुका है। वहीं 264 लोग घायल हुए हैं जिनमें से केवल 17 लोग ही जनरल अस्पताल में एडमिट है। दाखिल घायलों में 14 लोग पब्लिक अौर 3 पुलिस के जवान हैं। 

डीजीपी ने कहा कि हरियाणा के कई रुटों पर बस सेवा बहाल कर दी गई है। जिससे लोगों को हो रही परेशानी से कुछ राहत मिलेगी। सुबह एक निजी चैनल के कैमरा मेन अौर ड्राइवर पर हुए हमला करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं निजी चैनल की कार को भी बरामद कर लिया गया है। डीजीपी ने कहा कि हम प्रदेश में शांति बहाली की तरफ प्रयास कर रहे हैं। सिरसा डेरा में तलाशी की अभी तक कोई रणनीति नहीं बनाई गई है लेकिन जरूरत पड़ी तो सेना को बुलाया जाएगा। अभी सिरसा डेरा को सील नहीं किया गया है। डेरे की संपति अौर बैंक अकाऊंट की डिटेल निकाली जा रही है, जिसे हाईकोर्ट में पेश किया जाएगा। सिरसा के सभी जिले संवेदनशील हैं उन पर नजर बनाई जा रही है। 

डीजीपी ने बताया कि डेरा प्रमुख की बेटी हनीप्रीत ने गुरमीत राम रहीम के स्वास्थ्य का हवाला देकर उनके साथ जेल में रहने की अनुमति मांगी थी, लेकिन इसकी इजाजत उन्हें नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि हनीप्रीत इन्सां हेलीकॉप्टर में भी कोर्ट की अनुमति के बाद ही जेल तक डेरा प्रमुख के साथ गई थी।