जेल से जमानत पर आए हवालाती ने बताया राम रहीम का आंखों देखा हाल

8/31/2017 4:10:40 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): राम रहीम के रोहतक जेल पहुंचते ही अन्य कैदियों का जीना दूभर हो गया है। कैदियों को न ही घूमने अौर न ही फोन करने दिया जा रहा है। कैदियों को पेशी के लिए भी नहीं ले जाया जा रहा। राम रहीम भी जेल पहुंचने के बाद बेचैन हैं। यह सब आंखों देखा हाल जेल से जमानत पर आए डा. स्वदेश किराड़ ने किया। किराड़ जेल में पिछले 9 महीने से बंद थे अौर 29 अगस्त को जमानत पर रिहा हुए हैं। 

स्वदेश किराड़ ने बताया कि वे जिस बैरेक में बंद थे उसी के साथ लगती सेल में राम रहीम को रखा गया है। राम रहीम जेल में आने के बाद से बहुत बेचैन है। यही नहीं वह खाना भी बहुत कम खा रहा है। उन्होंने बताया कि जिस दिन उसे सजा सुनाई गई उस दिन तो उसकी हालत इतनी खराब थी कि जेल के कर्मचारी सेल तक उसे पकड़ कर लाए थे। उन्हें दो नंबरदार दिए गए हैं और सेल में अकेले ही रखा गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि जेल मनुअल के अनुसार ही उनके साथ व्यवहार किया जा रहा है। 

किराड़ ने बताया कि जिस 25 अगस्त को जब जेल में राम रहीम को लाया गया तो एक दम जेल के हालात बदल गए और 25 से 29 अगस्त तक किसी भी कैदी को बैरेक से बाहर नहीं आने दिया गया, न ही किसी कैदी को उनके परिवार से बात करने दी गई। यही नहीं इन पांच दिनों में तो किसी भी कैदी को पेशी पर नहीं ले जाया गया। जिसके चलते जिन लोगों की सुनवाई होनी थी उनकी डेट अदालत ने आगे बढ़ा दी है। उनकी जमानत भी 24 अगस्त को हो गई थी लेकिन वे 29 अगस्त को जेल से रिहा हो पाए। उन्हें जेल में ऐसा लग रहा था कि जेल में ही उनकी जेल हो गई है।