राम रहीम को बड़ा झटका, CBI कोर्ट ने जज बदलने की याचिका काे किया खारिज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 11:47 AM (IST)

पंचकूला(उमंग): सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने सीबीआई जज बदलने की मांग को लेकर लगाई याचिका खारिज कर दी है। दरअसल, साध्वी यौन शोषण और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या मामले में गुरमीत राम रहीम के एक सहयोगी और आरोपित कृष्ण लाल ने विशेष सीबीआई अदालत में एक याचिका लगाकर मांग की थी कि डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या मामले में वह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह से इस मामले की सुनवाई नहीं करवाना चाहते हैं। 

पंचकूला सीबीआई कोर्ट में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर रंजीत सिंह हत्या मामले में आज सुनवाई पूरी हुई। सुनवाई में राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पेश हुए। जबकि अन्य सभी आरोपी प्रत्यक्ष रूप से हुए कोर्ट में पेश। अब मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी। जिसमें फाइनल बहस होगी शुरू। इस बहस के बाद जल्द बड़ा फैसला आ सकता है। 

किसी और जज से सुनवाई करवाने की उठाई थी मांग 
पिछली सुनवाई में एक याचिका लगाकर बचाव पक्ष ने कहा था कि गुरमीत राम रहीम के खिलाफ पहले ही दो मामलों में जगदीप सिंह सजा सुना चुके हैं। इसलिए तीसरे मामले में वह किसी और जज से सुनवाई कराना चाहते हैं। इस मामले में सीबीआई ने अपना जवाब दाखिल करते हुए याचिका में जो बातें कही हैं उन्हें पूरी तरह झूठा करार दिया था और मामले में जानबूझकर देरी करवाने की बात कही थी।

गौरतलब है कि डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह हत्या मामले में पिछले लंबे समय से सुनवाई चल रही है। दोनों पक्षों की ओर से अपनी दलीलें पेश करने के बाद अब फाइनल बहस शुरू होने वाली है, परंतु पिछली सुनवाई में अचानक बचाव पक्ष की ओर से याचिका लगाकर जज बदलने की मांग उठा दी गई थी। इससे बहस शुरु नहीं हाे पाई थी। अब मामले की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी। जिसमें फाइनल बहस होगी शुरू। इस बहस के बाद जल्द बड़ा फैसला आ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static