पंचकूला हिंसा की साजिश मामले में राम रहीम की भूमिका साफ नहीं

12/16/2017 10:25:41 PM

पंचकूला (धरणी): पंचकूला में 25 अगस्त को डेरा सौदा प्रमुख राम रहीम को यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद कई लोगों के खिलाफ दंगे भड़काने और देश द्रोह सहित कई मामले दर्ज किए गए हैं। लेकिन इस सारे प्रकरण के बावजूद राम रहीम खिलाफ 25 अगस्त के दंगो को लेकर एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। जिससे पंचकूला हिंसा की साजिश में राम रहीम की भूमिका सामने नहीं आ रही है।

इस मामले में पंचकूला के पुलिस कमिश्नर ए.एस.चावला ने बताया कि, घटना के समय जो मौजूद होता है उसका नाम एफआईआर में आता है।  उन्होंने बताया कि, हनीप्रीत का नाम भी जांच में सामने आया जबकि उसके खिलाफ पहले से कोई एफआईआर दर्ज नहीं थी। घटना से जुड़े तथ्यों को सामने लेकर जांच की जाती है और 25 अगस्त के दंगो को लेकर जांच पड़ताल बहुत लम्बी चलेगी। उन्होंने कहाकि जांच में जैसे-जैसे नाम आएगा वैसे कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर पंचकूला ने बताया कि, इस मामले में कार्रवाई न किए जाने की बात को अभी नहीं कहा जा सकता क्योंकि इस मामले में खुली और लम्बी जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि मीडिया ने मन बना लिया है कि पुलिस द्वारा राम रहीम के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी लेकिन जांच पूरी होने से पहले कुछ भी कहना मुमकिन नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच में दंगो से पहले 17 अगस्त की मीटिंग में राम रहीम का नाम अभी तक सामने नहीं आया है और इस मामले पर हाई कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है। आने वाले 20 दिसंबर को हाईकोर्ट में भी जवाब देंगे, उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर कुछ लोग भी सामने आए है और जांच में जैसे-जैसे जिसके नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती रहेगी।