सुकमा हमले में हरियाणा का एक अौर बेटा शहीद, साल बाद होना था रिटायर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 12:21 PM (IST)

इंद्री(मेनपाल):छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को नक्सलवादियों के हमले में करनाल जिले के गांव खेड़ी मानसिंह का जवान राममेहर भी शहीद हो गए। वे सी.आर.पी.एफ. की 74वीं बटालियन में हवलदार थे।
PunjabKesari
उनके पिता का नाम पूर्ण सिंह बताया जा रहा है। वह 6 भाई हैं और उनमें से दो सेना में थे। राम मेहर की रिटायरमेंट का एक साल बचा हुआ था कि वे देश पर कुर्बान हो गए। जब से शहादत की खबर आई है, घर में कोहराम मच गया।
PunjabKesari
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 25 जवान शहीद हो गए, जबकि छह घायल हो गए। हमला करने वाले नक्सलियों की संख्या 300 के करीब बताई जा रही है। नक्सली कई जवानों के हथियार भी लूट ले गए। नक्सलियों द्वारा जवानों पर किया गया यह इस साल सबसे घातक हमला है।
PunjabKesari
जवानों पर हमला दोपहर 12:25 बजे के करीब दक्षिणी बस्तर क्षेत्र के कालापत्थर इलाके में हुआ। छत्तीसगढ़ का यह इलाका देश का सबसे अधिक नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। यह चिंतागुफा-बुरकापाल-भेजी के काफी करीब है, जिसे नक्सली हिंसा का गढ़ माना जाता है। पूर्व में यहां इस तरह के कई नक्सली हमले हो चुके हैं।
PunjabKesari
सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ताजा रिपोर्ट के मुताबिक हमले में 26 जवान शहीद हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि सात-आठ जवान लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है। पूरे इलाके की तलाशी के बाद ही ठोस रूप से कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के जिस दल पर हमला हुआ है उसमें कम से कम 99 जवान शामिल थे।
PunjabKesari
सुकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि नक्सली हमला चिंतागुफा थाना क्षेत्र के बुरकापाल में हुआ। पहले 11 जवानों के पार्थिव शरीर मिले और फिर तलाशी अभियान के दौरान 12 और जवानों के पार्थिव शरीर बरामद किए गए। एक जवान ने हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। हमला करने वाले नक्सलियों की संख्या 300 के करीब थी। जवानों की पोजिशन का पता लगाने को ग्रामीण भेजे थे। 
PunjabKesari
राज्य मंत्री कर्णदेव कम्बोज  ने शहीद राममेहर के घर आकर परिजनों को सांत्वना दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static