रंजीत हत्या मामले में गवाहों के बयान पर हुई बहस, 19 सितंबर को अगली सुनवाई

9/18/2017 4:44:33 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण): साध्वियों से रेप मामले में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। आए दिन उस पर नए-नए मामलों के खुलासे हो रहे हैं। पंचकूला सीबीआई विशेष अदालत में डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह मामले की सुनवाई पूरी हुई। आज की सुनवाई के दौरान RC 8  डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या मामले में सीबीआई द्वारा पहले के गवाहों के बयान पढ़े गए व उन पर की बहस की गई। अब मामले की अगली सुनवाई 19 सितंबर को दोपहर बाद  होगी। कोर्ट में राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। रणजीत सिंह हत्या मामले के कृष्ण लाल, अवतार सिंह, जसबीर, सबदिल और इन्द्रसेन आरोपी भी कोर्ट में पेश हुए। 

रणजीत मर्डर केस
10 जुलाई 2002 को डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रणजीत का मर्डर हुआ था। डेरा प्रबंधन को शक था कि रणजीत ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रणजीत के पिता ने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। 

वहीं पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले की अगली सुनवाई अब 22 सितबंर को होगी। इन मामलों पर अब राम रहीम का पुराना ड्राइवर खट्टा सिंह भी बयान देने के लिए तैयार हो गया है। उसने 2012 में राम रहीम के डर से अपने बयान बदल लिए थे। 22 सितंबर को ही तय होगा कि खट्टा सिंह के बयान लिए जाएंगे या नहीं। दोनों ही मामले अंतिम बहस पर चल रहे हैं इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि कोर्ट जल्दी ही अपना फैसला सुनाएगी। उल्लेखनीय है कि दोनों की मामले सीबीआई जज जगदीप सिंह की कोर्ट में विचाराधीन है। जिन्होंने राम रहीम को साध्वियों से रेप मामले में 20 साल की सजा सुनवाई है।