Haryana Bulletin: दीपेन्द्र और कृषि मंत्री के बीच नोक-झोंक, कांग्रेस ने बैठक में लिए कई निर्णय

2/5/2021 8:48:35 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

... जब राज्यसभा में दीपेन्द्र हुड्डा और कृषि मंत्री तोमर के बीच हुई तीखी नोक-झोंक
राज्यसभा में शुक्रवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर व राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के बीच कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट को लेकर तीखी नोक-झोंक हो गई। 

दिल्ली में हुई हरियाणा कांग्रेस की बैठक, ब्लॉक स्तर पर आंदोलन समेत लिए गए कई निर्णय
कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस पार्टी केन्द्र सरकार सर शिकंजे को और ज्यादा कसने की तैयारी में है। आज हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली के 15 जीआरजी स्थित कांग्रेस वार रूम में बैठक की, जिसमें हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल समेत कांग्रेस प्रदेशाध्यक्षा कुमारी शैलजा, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, किरण चौधरी व कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।



17 जिलों में इंटरनेट बंद करने का मामला, हाईकोर्ट ने मांगा हरियाणा सरकार से जवाब
हरियाणा सरकार ने किसान आंदोलन के मद्देनजर इंटरनेट बैन किया गया था। इसी संबंध में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार के खिलाफ की गई एक याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार व केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

कल पानीपत में जीटी रोड व स्टेट हाइवे जाम करेंगे किसान, जनता से भी की सहयोग की अपील
भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर पानीपत में भी किसानों ने जीटी रोड व स्टेट हाइवे जाम की चेतावनी दी है। किसान 6 फरवरी को दोपहर 12 से 3 बजे तक नेशनल हाईवे जाम करेंगे।  उधर, चक्का जाम को लेकर पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है।



हरियाणा सरकार ने IAS जे गणेशन को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा, यहां देखें आदेश
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से आईएएस अधिकारी निदेशक, माध्यमिक शिक्षा और स्कूल शिक्षा विभाग के विशेष सचिव जे. गणेशन को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा हरियाणा शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक का कार्यभार सौंपा है।

अंबाला: 4 दिन पहले ही हॉस्टल में आई युवती ने लगाया फंदा, फर्स्ट ईयर में पढ़ रही थी मृतका
अंबाला के कल्पना चावला कॉलेज के हॉस्टल में एक लड़की ने सुसाइड कर लिया। देर रात नाबालिक लड़की ने हॉस्टल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि आत्महत्या किन कारणों से की इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है।



भीषण हादसा: कार ने बाइक को मारी टक्कर, 8 साल के बच्चे सहित 3 की मौत
हरियाणा के रानियां में भीषण सड़क हादसे में 8 वर्षीय बच्चे सहित 3 की मौत हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रुप से घायल हो गई। यह हादसा सिरसा मार्ग पर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास हुआ, जहां ओवरटेक करते वक्त कार ने बाइक को टक्कर मार दी।

लकड़ी के खोखे में युवक को बंद कर किया आग के हवाले, दर्दनाक मौत
हरियाणा के फरीदाबाद में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लकड़ी के खोखे में युवक को बंद कर आग लगाकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की शुरुआती जांच में यह मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है।



जिस दुकान में करता था प्रैक्टिस, उसी में डॉक्टर ने लगा ली फांसी, सुसाईड नोट बरामद
झज्जर में एक डॉक्टर ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। आत्महत्या के पीछे कारण क्या रहे, इस बात का खुलासा तो नहीं हो पाया है, लेकिन पुलिस को मौके से एक सुसाईड नोट मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

'मैं अपनी गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे पर महंगा गिफ्ट देना चाहता था, जिस वजह से...'
मैं अपनी गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे पर महंगा गिफ्ट देना चाहता था...' यह लाइनें किसी फिल्म का डायलॉग नहीं बल्कि उस अपराधी के बयान हैं जो अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने के चक्कर में ऐसा कदम उठा लिया, जिस कारण उसे अब जेल की हवा खानी पड़ रही है। 



 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Content Writer

vinod kumar