Haryana Bulletin: इस टोल प्लाजा पर कल पहुंचेंगे राकेश टिकैत, चढूनी का PM को लेकर विवादित बयान

2/6/2021 8:43:55 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

कांग्रेस को समय न दिए जाने पर भड़की भुक्कल, बोली- 'खत्म होना चाहिए राज्यपाल का पद'
पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी द्वारा बार-बार महामहिम राज्यपाल से समय मांगने के बावजूद भी राज्यपाल महोदय द्वारा कांग्रेस पार्टी को मुलाकात का समय न दिए जाने पर पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल शनिवार को काफी उग्र नजर आई। 



रामायण टोल पर पहुंचे किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, प्रधानमंत्री को लेकर दिया विवादित बयान
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज पूरे देश में 3 घंटे का चक्के जाम का मिला जुला असर देखने को मिला। हरियाणा में भी अधिकतर जिलों में किसानों के चक्का जाम रहा। इस दौरान किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी रामायण टोल पहुंचे।

हरियाणा के इस टोल प्लाजा पर कल पहुंचेंगे राकेश टिकैत व गुरनाम चढूनी, तैयारियां पूरी
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत व गुरनाम सिंह चढूनी इस समय हरियाणा के अलग-अलग जगहों पर किसान आंदोलन को मजबूत कर रहे हैं। दोनों ही नेताओं ने जहां बीती 3 फरवरी को जींद के कंडेला गांव में किसानों के सम्मेलन में भाग लिया



तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का चक्का जाम, KMP पर लगी ट्रकों की लंबी लाइन
केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है और आज किसान नेताओं द्वारा 3 घंटे का चक्का जाम का आह्वान किया गया था। जिसके बाद किसानों ने शांतिपूर्ण ढंग से इस को सफल बनाया है। 

हरियाणा: भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका, 4 जिलों के युवाओं के लिए होगी भर्ती
भारतीय सेना में जाकर देश सेवा करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। सैनिक (जनरल भर्ती), सैनिक (लिपिक, स्टोर कीपर, तकनीकी) और सैनिक (ट्रेडसमैन) श्रेणी के लिए भर्ती होगी। इस भर्ती में फतेहाबाद, हिसार, जींद व सिरसा जिला के युवा हिस्सा ले सकेंगे।



14 से 16 फरवरी तक आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव, उद्गम स्थल पर होगा उद्घाटन
अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव 14 से 16 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। महोत्सव का उद्घाटन व प्रथम दिन के कार्यक्रम सरस्वती उद्गम स्थल आदिबद्री में होंगे और 15 व 16 फरवरी को कुरूक्षेत्र में भी कार्यक्रम होंगे।

गैंगवार: सीआरपीएफ के रिटायर्ड एसआई और बेटे को गोलियों से भूना, बेटे की मौत
हरियाणा के रोहतक में शनिवार को हुई गैंगवार में एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसके पिता सीआरपीएफ से रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए। करीब 15 बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर इस घटना को अंजाम दिया। मामला पुरानी रंजिश का है। 



गोरखा हत्याकांड: 48 घंटों में पुलिस ने सुलझाई गुत्थी, रंजिश के चलते भरे बाजार में मारी थी गोलियां
 कुरुक्षेत्र के सलारपुर रोड पर रवि उर्फ गोरखा के हत्याकांड को मात्र 48 घंटों में सुलझाते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने साजिश के तहत रवि को भरे बाजार में गोलियों से छलनी कर दिया था। बताया जा रहा है कि रवि की हत्या पुरानी रंजिश के कारण की गई, जिस मामले वह 2 साल की जेल काट चुका है।

यमुनानगर: पैर फिसलने से नहर में गिरा युवक, बचाने गया दोस्त भी साथ डूबा
आज आवर्धन नहर में दो युवक अचानक डूब गए। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने युवकों के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।



पिता बना बेटी का हत्यारा : नशे में धुत 7 साल की मासूम को उतारा मौत के घाट
कहते हैं ना नशा हर घर को बर्बाद कर देता है। ऐसा ही कुछ झज्जर जिले के गांव डीघल में देखने को मिला। जहां एक नशेड़ी पिता ने अपनी 7 साल की मासूम बेटी को मौत के घाट उतार दिया। पिता नशे में इस कदर डूबा हुआ था कि उसने कुल्हाड़ी से अपनी बेटी की गर्दन पर वार कर दिया...

Content Writer

vinod kumar