Haryana Bulletin: कैबिनेट मीटिंग में लिए कई अहम फैसले, चढूनी ने सरकार को घेरा, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 08:41 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में लिए गए कई अहम फैसले, यहां देखें
हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई। यह मीटिंग 2 घंटे तक चली, जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए। बैठक में बजट सत्र की तारीख का ऐलान किया गया है। हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र अब 5 मार्च से शुरु होगा।

many important decisions taken in haryana cabinet meeting

5 मार्च से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र
रियाणा विधानसभा का बजट सत्र 5 मार्च से शुरू होगा। यह निर्णय बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में लिया गया। अमूनन बजट सत्र फरवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू होता है, लेकिन इस बार मार्च माह में शुरु होगा।

किसान आंदोलन को लंबा चलाने की जुगत, हर सप्ताह ड्यूटी बदलेंगे किसान
सरकार से तनातनी के बीच दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान आंदोलन को लंबा चलाने की जुगत में जुट गए हैं। पंजाब व हरियाणा के किसानों ने एक ऐसा फार्मूला तैयार किया है जिससे आंदोलन में भीड़ भी जुटी रहेगी और हर सप्ताह किसान अपने घर भी जा सकेंगे।

farmers will change duty every week

चढूनी बोले- हरियाणा में सरकार जल्द टूट जाएगी, यह अब नजर आने लगा है
किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी बुधवार को यमुनानगर टोल प्लाजा पहुंचे। उन्होंने यहां किसानों को संबोधित करते हुए आगामी रणनीति के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा में आंदोलन पूरी तरह कामयाब है।

बेजुबान जानवरों पर अत्याचार करने वाले सावधान, भारी जुर्माने के साथ होगी इतने साल की सजा!
अब बेजुबान जानवरों को प्रताड़ित करने वाले किसी भी शख्स की खैर नहीं। जानवरों पर अत्याचार करने पर 75 हजार रूपये जुर्माना के साथ 5 साल की सजा हो सकती है। सरकार सजा को और अधिक सख्त बनाने के लिए पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के 60 साल पुराने संशोधन पर प्रस्ताव ला रही है...

killing and beating unruly animals now be heavy

पटाखा बजाने वाले 'नंबरदार' की निकाल दी 'नंबरदारी', पुलिस ने काटा 56 हजार का चालान
सोनीपत के गोहाना में ट्रैफिक पुलिस में एक कथित नंबरदार की नंबरदारी तब निकाल दी जब वह अपनी बुलट बाइक से गर्ल कॉलेज के  सामने पटाखे फोड़ते हुए जा रहा था। इस पटाखेबाज बुलटधारी नौजवान पर जब ट्रैफिक पुलिस की नजर पड़ी तो पीछा करके तुरंत काबू कर लिया और जांच-पड़ताल करी तो पुलिस भी अचंभे में पड़ गई।

नगर परिषद का कर्मचारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया, इस काम को लेकर मांगी थी रकम
हरियाणा के जिला जींद की नगर परिषद भ्रष्टाचारियों का अड्डा बनती जा रही है। आज बुधवार को यहां एक कर्मचारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। आरोपी कर्मचारी ने एक व्यक्ति से 10 हजार की रिश्वत मकान की प्रॉपर्टी आईडी बनाने के नाम पर मांगी थी, जिसमें वह 7500 रूपये पहले ले चुका था। 

city council employee caught red handed taking bribe

निजी क्लीनिक में अवैध तरीके से चल रहा था गर्भपात का धंधा, टीम ने रंगे हाथों पकड़ा
हरियाणा के जींद जिले के नरवाना में अवैध तरीके से गर्भपात करने के गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ है। यहां एक निजी क्लीनिक में अवैध तरीके से गर्भपता करवाया जाता था। स्वास्थ्य विभाग ने सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए डॉक्टर को रंगे हाथों पकड़ लिया।

तीन बाइक सवारों ने युवक को गोली मार उतार दिया मौत के घाट, मृतक पर पहले भी हुए थे हमले
थाना लाखनमाजरा के गांव चिड़ी में ऑटो में सवार एक युवक की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान विजय निवासी जुलाना के रूप में हुई थी। बताया जा रहा है कि विजय (35) गोहाना में फर्नीचर का काम करता था।

youth shot dead in rohtak

बस का इंतजार कर रही महिला को ट्रक ने कुचला, मौके पर ही तोड़ा दम
झज्जर में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है। यहां झज्जर-रोहतक मार्ग पर बस का इंतजार कर रही एक महिला को तेज गति से आए एक ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। हादसा इतना जबरदस्त था कि गंभीर चोटों के चलते महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static