Haryana Bulletin: नई पंचायतों का गठन, अब पहली व दूसरी की कक्षाएं भी लगेंगी, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

2/24/2021 8:50:34 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

अभय चौटाला का बड़ा हमला, ...तो हुड्डा को अब तक 4 साल की जेल हो जानी थी
इनेलो नेता अभय चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार को उन्होंने करीब 4 साल पहले 400 पन्नों की चार्जशीट रिपोर्ट दी थी, जिस पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हुड्डा के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक हुड्डा के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई।

abhay chautala big attack on bhupinder hooda

हरियाणा में 107 नई पंचायतों का हुआ गठन, यहां देखें पूरी डिटेल
हरियाणा में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव से ठीक पहले मनोहर सरकार ने 107 नई पंचायतों का गठन कर दिया है। इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। यहां क्लिक करके जाने आपके जिला में कितनी नई पंचायतें बनी। 

खुल गया स्कूल: हरियाणा में अब इस तारीख से लगेंगी पहली व दूसरी की कक्षाएं
कोरोना के घटते प्रकोप के बीच अब थोड़ी राहत मिलने लगी है, जिसके बाद अब बच्चों की शिक्षा पर सरकार ने ध्यान देना शुरू कर दिया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जहां आज 24 फरवरी से तीसरी व पांचवीं कक्षाओं को दोबारा चालू कर दिया गया है। 



कार्रवाई: 48 घंटे के भीतर संस्पेंड किया गया मेयर से बदजुबानी करने वाला एसडीओ
फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला से बदजुबानी करने वाले एसडीओ को 48 घंटे के भीतर ही सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले को तूल पकड़ता देख प्रदेश के गृहमंत्री तक ने कार्यवाही के संकेत दिए थे। फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला से बहसबाजी करने वाले स्वच्छ भारत मिशन के एसडीओ को निलंबित कर दिया गया है।

हरियाणा ग्राम सचिव भर्ती: HSSC ने जारी की दोबारा होने वाली परीक्षाओं की तिथि, यहां देखें
हरियाणा में ग्राम सचिव भर्ती की परीक्षा में पेपर लीक और बड़ी गड़बड़ी होने पर जहां इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था, वहीं अब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने इस परीक्षा को दोबारा आयोजित करवाने का फैसला लिया है। 

haryana village secretary recruitment hssc has released date of re exam

रेल मंत्रालय का हरियाणा को तोहफा, बीकानेर-हरिद्वार एक्सप्रेस का अब यहां भी होगा ठहराव
रेल मंत्रालय ने हरियाणा को बड़ा तोहफा दिया है। अब बीकानेर- हरिद्वार एक्सप्रेस का ठहराव कलानौर कलां (रोहतक) स्टेशन पर भी होगा। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस रेल के ठहराव के लिए केंद्रीय रेल और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से आग्रह किया था।

डबल मर्डर: रोहतक में मां और 9 साल की बेटी की हत्‍या, मौके से पति फरार
रोहतक शहर की राजेंद्रा कॉलोनी में मां बेटी की हत्या कर दी गई, जिनके शव कमरे में पड़े मिले। वहीं महिला का पति वहां से गायब मिला। घटना की सूचना पर सिटी थाना पुलिस व एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल की।

mother and six year old daughter killed in rohtak

दिल्ली-मुंबई हाईवे बना रही कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर की गोली मारकर हत्या, कातिल गिरफ्तार
दिल्ली-मुम्बई हाईवे बना रही कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिस समय प्रोजेक्ट मैनेजर रोहित शर्मा को गोली मारी गई, तब वह सांचोली गांव के पास साइट पर मौजूद था। गोली लगने के बाद उसे उपचार के लिए कंपनी के कर्मचारी सोहना के नागरिक अस्पताल ले आए...

किसान ने अपनी रिवॉल्वर से गोली मारकर की खुदकुशी, गांव में छाया मातम
अंबाला के मोहड़ा गांव में किसान ने अपनी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। किसान ने खेतों में जाते वक्त यह कदम उठाया। इसका पता जब गांव वालों को लगा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरु की।

farmer shot suicide with a revolver

अवैध कालोनी तोडऩे गए प्रशासनिक दस्ते पर पथराव, जेसीबी चालक सहित दो घायल
बहादुरगढ़ में गैरकानूनी ढंग से विकसित की जा रही एक अवैध कालोनी पर जब पीला पंजा चला तो वहां पर मौजूद लोगों ने प्रशासनिक दस्ते पर पथराव कर दिया। इस पथराव से जहां जेसीबी मशीन का शीशा टूट गया, वहीं चालक के मुंह पर काफी गहरी चोट आई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 


Content Writer

vinod kumar

Related News