रोडवेज हड़ताल: वेतन भत्ते के लिए नहीं, केवल निजीकरण का विरोध

10/24/2018 11:06:35 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा रोडवेज कर्मचारी अब अपने मुद्दे को जनता के बीच में लेकर पहुंचने लगे हैं। कर्मचारियों ने भिवानी की जाट धर्मशाला में एक सेमिनार का आयोजन किया। इस सेमिनार के माध्यम से कर्मचारियों ने वहां उपस्थित लोगों को बताया कि उनकी मांग किसी प्रकार के वेतन को बढ़वाने या फिर सुविधा पाने की नहीं है, बल्कि उनकी मांग यही है कि जो महकमा जनहित है उसका सरकार निजीकरण करके वहां रोजगार के अवसर को खत्म न करे। इस सेमिनार में ना केवल आम जन बल्कि कई पूर्व मंत्री वासुदेव शर्मा सहित कई राजनैतिक दलों के नेता भी शामिल हुए।



रोडवेज कर्मचारियों ने इस सेमिनार के माध्यम से लोगों को बताया कि उनका यह महकमा कई वर्षों से जनता की सेवा कर रहा है, तथा काफी लोग भी प्रतिदिन इसकी सेवा प्राप्त करके अपने गतंव्य तक पहुंचते हैं। अगर इस महकमे को निजीकरण हुआ तो लोगों को ही काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ेगा।



यूनियन नेता यादविरेन्द्र ने बताया कि ज्वाईंट एक्शन कमेटी ने ना केवल पूर्व के मंत्री बल्कि इस समय के एमसी, जिला पार्षद, पूर्व पार्षद व अन्य ऐसे नेताओं को बुलाया है जो जनता से जुड़े रहते हैं, उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चहाते है कि वे बातचीत के जरिए इस मामले को सुलझा लें।

वहीं कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मंत्री व कांगे्रसी नेता वासुदेव शर्मा का कहना था कि सरकार द्वारा निजीकरण किया जाना गलत है। उन्होंने कहा कि सरकार बातचीत के जरिए मामला सुलझाया जाए अन्यथा उन्हें मुंह की खानी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार अपना हठधर्मिता छोड़कर कर्मचारियों की मांगो को पूरा करे।

हरियाणा की हर खबर अब आपके वॉट्सऐप पर, सब्सक्राइब करें

Shivam