2019 में मौका मिला तो मनरेगा के तहत 300 दिन का रोजगार देंगेः सैनी

11/26/2017 5:35:35 PM

जींद(ब्यूरो): जींद में कुरुक्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी सम्मानता रैली कर रहे हैं। जहां उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि यदि उन्हें 2019 में मौका दिया गया तो वे मनरेगा के तहत 300 दिन का रोजगार देंगे। जबकि सरकार द्वारा चलाई मनरेगा(महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) में लोगों को 100 दिन का रोजगार दिया जाता है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे हरियाणा के हर घर में से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी जरुर देंगे। 

सैनी ने हुड्डा पर साधा निशाना
सैनी ने पूर्व सीएम हुड्डा की दलित सम्मेलन पर निशाना साधते हुए कहा कि हम 70 साल से भाषण सुनते आ रहे हैं। हुड्डा की 10 साल की सरकार थी तब उन्हें दलितों की याद क्यों नहीं आई। हुड्डा ने 10 साल के शासन काल में जो नहीं किया अब तीन साल में उन्हें किसानों अौर बेरोजगारों की याद क्यूं आ रही है। सैनी ने अशोक तंवर के बहाने हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ दिन पहले तंवर हुड्डा के सिर पर पगड़ी रख रहे थे। कांग्रेसियों ने दवाब डालकर तंवर से ये सब करवाया। जबकि हुड्डा को चाहिए था कि यदि उनको भाईचारा बनाना था तो वो पगड़ी तंवर के सिर पर रखनी चाहिए थी।

जींद में सैनी की रैली
राजकुमार सैनी महात्मा ज्योतिबा फूले की पुण्यतिथि पर हुड्डा ग्रांउड पर समानता महासम्मेलन और रैली कर रहे हैं। पूरा जींद छावनी में तबदील हो गया है। रैली की शर्त के अनुसार सैनी अपने भाषण में कोई ऐसी बात नहीं कहेंगे तो किसी समुदाय या जाति के खिलाफ हो। सैनी 35 पिछड़ी जातियों को एकजुट किया है। वे जाटों के खिलाफ बयान देते हैं और ओबीसी को आरक्षण देने की मांग करते रहे हैं। सैनी की इस रैली का विरोध जाट कम्युनिटी के नेता संदीप भारती कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। 

क्यों हो रहा है रैलियों का विरोध
जिन दो रैलियों के कारण प्रदेश का माहौल बिगड़ा है। उनके पीछे का कारण भी आपको बताते हैं । दरअसल भाजपा सांसद राजकुमार सैनी लगातार जाट विरोधी बयानबाजियां देते आ रहे हैं और इसी के चलते उनकी लगभग सारी रैलियों में जाट हंगामा करते हैं। तो वहीं दूसरी ओर मलिक जिनसे कंधा मिलाकर कुछ जाट नेता आरक्षण के लिए आंदोलन कर चुके है वहीं अब उन पर आरक्षण के दौरान इकट्ठे हुए चंदे के गबन का आरोप लगा रहे हैं। एक तरफ मलिक रैली कर रहे हैं तो दूसरी तरफ विरोधी गुट उस रैली को विफल करने के लिए जसिया पहुंच चुका है । 

पैरामिलिट्री फोर्स की बुलाई 25 कंपनियां
रैलियों को लेकर प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। वहीं प्रदेशभर में पुलिस और प्रशासन के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्‌टी रद्द कर दी हैं। राज्य सरकार ने केंद्र से पैरामिलिट्री फोर्स की 25 कंपनियां बुलाई गई हैं। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया है। स्थिति पर नजर रखने के लिए डीजीपी बीएस संधू ने पुलिस मुख्यालय पंचकूला के सभी अधिकारियों को पूरे मामले पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर नजर रखने के लिए अलग सेल बनाई गई है।

इन रूटों पर नहीं चलेगी बसें
हरियाणा रोडवेज प्रशासन ने जसिया रैली को लेकर जींद रूट पर जाने वाली सरकारी बसों को रविवार के लिए बंद कर दिया है। इसके अलावा पानीपत रूट पर जाने वाली बसें रविवार को गोहाना होकर पानीपत नहीं जाएंगी। सभी बसें वाया खरखौदा सीधा जीटी रोड होते हुए पानीपत और आगे जाएंगी। रोहतक डिपो के महाप्रबंधक राहुल जैन ने बताया कि बसों का रूट बंद और परिवर्तन सुरक्षा की दृष्टि से लिया गया है। यह नियम अगले प्रशासनिक आदेशों तक जारी रहेंगे। अधिकारी ने बताया कि जींद रूट पर 12 से 13 बसें जाती थी, यह बंद रहेगी। इसके अलावा पानीपत, चंडीगढ़ जाने वाली बसें चलाई जाएंगी। शनिवार को प्रशासन ने डिपो की सात बसों को सुरक्षा के लिए लिया है। इसके अलावा पांच बसों को रविवार को भेजने के लिए रिजर्व रखा गया है। यदि डिमांड होती है तो और बसों को भी भेज दिया जाएगा।

पानीपत-रोहतक रूट पर सोनीपत होकर जाएं
रोहतक के एसपी पंकज नैन ने कहा कि रोहतक-पानीपत नेशनल हाईवे को डायवर्ट किया गया है। रोहतक-गोहाना के बीच जाने के लिए सोनीपत रोड का इस्तेमाल करें। जसिया व जींद रैलियों में जाने वाले आउटर बाईपास का प्रयोग करें। शहर के अंदर से न जाएं।

इंटरनेट सेवाएं ठप्प, धारा 144 लागू
प्रशासन ने जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी और चरखी दादरी जिलों के क्षेत्राधिकार में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्कों पर उपलब्ध कराए जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं शनिवार से शुरू होकर 26 नवंबर की मध्यरात्रि तक अगले तीन दिनों के लिए निलंबित कर दी हैं। इसके साथ ही प्रशासन ने रोहतक, जींद सहित कई जिलों में धारा 144 लगा दी है।